12 वर्षीय छात्रा लापता, अपहरण का केस दर्ज कैमरे में यूनिफॉर्म बदलकर जाती दिखी

उज्जैन, अग्निपथ। जंतर-मंतर रोड पर स्थित ज्ञानसागर एकेडमी में अध्ययनरत छात्रा गुरुवार सुबह स्कूल जाने से पहले लापता हो गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का प्रकरण दर्ज किया है। घटना स्थल के सीसीटीवी कैमरे की जांच करने पर छात्रा यूनिफॉर्म बदलकर अकेली जाती हुई दिखाई दी है। वीआईपी ड्यूटी के बाद से पुलिस छात्रा की तलाश में जुटी हुई है।

जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह गरवाल ने बताया ज्ञानसागर स्कूल में पढऩे वाली छात्रा सुबह 7.30 बजे से लापता है। पुलिस को घटना की जानकारी दोपहर 2.30 बजे मिली जब छात्रा के पिता शंकर पिता छगनलाल प्रजापति गुमशुदगी दर्ज कराने थाने पर आए।

शंकर ने पुलिस को बताया कि बालिका सुबह 7.30 बजे स्कूल के लिए निकली थी। वह शास्त्रीनगर के समीप से बस में सवार होकर प्रतिदिन स्कूल जाती है एवं दोपहर 2 बजे तक घर वापस आ जाती है। गुरुवार को वह समय पर घर नहीं पहुंची तो पिता ने स्कूल में तलाश किया। पता चला कि वह स्कूल नहीं पहुंची।

बस चालक से पूछताछ करने पर उसने भी बताया कि वह आज बस में भी नहीं आई। इसके बाद शंकर नीलगंगा थाने पहुंचा और बालिका के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की और बस स्टॉप के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो छात्रा शास्त्री नगर के समीप अलखधाम नगर की गली में जाती हुई दिखी।

यहां से कुछ देर में स्कूल यूनिफॉर्म बदलकर वापस बाहर की तरफ जाती हुई दिखी है। इसके बाद से वह लापता है। पुलिस छात्रा की तलाश में लगी हुई है।

विवेकानंद कॉलोनी तक ट्रेस हुई

छात्रा की तलाश के लिए शाम 6 बजे तक 15 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे देखे। छात्रा शास्त्रीनगर की गली से यूनिफॉर्म बदलकर पैदल जाती हुई सीसीटीवी कैमरे में नजर आई है। इसके बाद विवेकानंद कॉलोनी तक ट्रेस कर ली गई है। आगे भी चारों तरफ लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से छात्रा को तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं।
– विवेक कनोडिया, टीआई

Next Post

पूरा शहर आवारा श्वानों से परेशान नगर निगम के अधिकारी अनजान

Thu Sep 19 , 2024
लोगों के साथ रोज डॉग बाइट, शहर को आवारा श्वानों से निजात दिलाने की मांग उज्जैन, अग्निपथ। शहर में आए दिन लोगों को आवारा कुत्तों द्वारा काटने की घटनाएं हो रही हैं। पिछले कुछ माह में डॉग बाइट की घटनाएं बढ़ी है। इसमें पीडि़त की मौत तक हो चुकी है। […]