पूरा शहर आवारा श्वानों से परेशान नगर निगम के अधिकारी अनजान

लोगों के साथ रोज डॉग बाइट, शहर को आवारा श्वानों से निजात दिलाने की मांग

उज्जैन, अग्निपथ। शहर में आए दिन लोगों को आवारा कुत्तों द्वारा काटने की घटनाएं हो रही हैं। पिछले कुछ माह में डॉग बाइट की घटनाएं बढ़ी है। इसमें पीडि़त की मौत तक हो चुकी है। लेकिन नगरनिगम है कि कार्रवाई करने के लिये तैयार नहीं है। इसी को लेकर मानवीय संवेदना के मद्देनजर संस्था सर्वधर्म सोशल वेलफेयर सोसायटी ने पहल करते हुए आगे आकर लोगों के साथ हो रही डॉग बाइट की घटनाओं से नगर निगमायुक्त को अवगत कराते हुए शहर को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने की मांग की है।

संस्था के तोहिद शेख ने बताया बुधवार को सोसायटी अध्यक्ष समीर खान के नेतृत्व में पदाधिकारी व सदस्य आगर रोड स्थित निगम मुख्यालय पर पहुंचे व निगमायुक्त को संबोधित ज्ञापन उनके निज सहायक मनीष भावसार को सौंपा। इसमें आए दिन आम लोगों के साथ हो रही घटनाओं पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सात दिन में आवारा कुत्तों से शहर को निजात दिलाने के साथ ही उनके आवास और भोजन का इंतजाम भी शहर से बाहर ही करने की मांग की।

ज्ञापन का वाचन संस्था अध्यक्ष खान ने किया। शेख के अनुसार सात दिन में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर संस्था द्वारा महापौर का घेराव किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से सैयद मोहसिन अली, डॉ. शकील अंसारी, बंटी शाह, बिट्टू पठान, फारूख खान, जिशान खान, जैद कुरैशी, राजा शाह, आवेश कुरैशी, वसीम शेख, शाहरूख खान, फैज अली आदि मौजूद थे।

नगरनिगम में कागजों पर कार्रवाई

नगरनिगम के आवारा कुत्तो पकड़ो गैंग द्वारा कार्रवाई करने की बात कही जा रही है, लेकिन शहर में न तो गैंग आवारा कुत्ते पकड़ते दिखाई दे रही है और ना ही इनकी संख्या कम हो रही है। निगमायुक्त भी शहर की व्यवस्थाओं के प्रति उदासीन दिखाई दे रहे हैं। इनके द्वारा मूलभूत सुविधाओं को लेकर एक तरह से काम ही बंद कर दिया है।

Next Post

सोशल मीडिया पर नियमित जलप्रदाय का विरोध

Thu Sep 19 , 2024
कई ने कहा- गर्मी के जून माह से प्रतिदिन जलप्रदाय किया जाना चाहिये उज्जैन, अग्निपथ। इन दिनों नियमित जलप्रदाय करने का मुद्दा गरमा रहा है। सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों पर नियमित जलप्रदाय किये जाने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। इसमें कांग्रेस पार्टी भी है, जिसने सीधे डेम जाकर […]