पुणे की महिला से ट्रेन में चुराया लाखों का माल जीआरपी ने गैंग सहित पकड़ा

शुजालपुर-अकोदिया के बदमाशों ने की थी वारदात, महिला भी शामिल

उज्जैन, अग्निपथ। पिछले दिनों इंदौर-दौंड एक्सप्रेस में पुणे की महिला का पर्स चोरी कर लाखों रुपए की चोरी करने के मामले में जीआरपी ने सफलता हासिल की है। जीआरपी ने कॉल डिटेल के आधार पर शुजालपुर-अकोदिया क्षेत्र के बदमाशों की गैंग को पकड़ा है। जिसमें एक महिला भी है। पुलिस ने गैंग के पास से 9 लाख रुपए से अधिक का माल बरामद किया है। एक बदमाश फिलहाल फरार है।

जीआरपी टीआई मोतीराम चौधरी ने बताया कि 16 सितंबर को इंदौर जीआरपी थाने में पुणे की लता कर्वा ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि वे पति ललित कर्वा के साथ 5 सितंबर को इंदौर-दौंड एक्सप्रेस के कोच एस ५ में पुणे से इंदौर के लिए यात्रा कर रही थीं। इसी बीच उनका पर्स किसी ने उज्जैन-देवास के बीच चुरा लिया। पर्स के अन्दर हीरे-सोने की दो चूडिय़ां, दो सोने की चेन, एक सोने की नथ, दो हीरे की अंगूठी थे।

ये सभी आभूषण लगभग 44 साल पहले पिताजी ने उन्हें दहेज में दिये थे जिनका वजन अभी मालूम नहीं है। इनकी कीमत 44 साल पहले की लगभग 3 लाख थी। वर्तमान में इनकी कीमत कई गुना अधिक थी। इसके अलावा पर्स में आर्टिफिशल ज्वैलरी, एक सेमसंग कंपनी का मोबाइल, करीब 60 हजार रुपए नकद सहित जरूरी कागजात थे। चूंकि वे परिवार में गमी के लिए इंदौर आई थी इस कारण उन्हेें रिपोर्ट दर्ज कराने में देरी हुई है। इन्दौर जीआरपी ने मामला कार्रवाई के लिए उज्जैन जीआरपी को भेज दिया। उज्जैन में अपराध 569/24 धारा 305 (सी) बीएनएस का कायम कर विवेचना में लिया गया।

साइबर सेल की टीम ने मोबाइल के जरिए ट्रेस किया बदमाशों को

जीआरपी टीआई चौधरी ने बताया कि टीम बनाकर पूरे मामले की जांच शुरू की। टीम में प्रधान आरक्षक राकेश गुप्ता, वीर भूपेन्द्र, इन्दर सिंह (सायबर सैल), आरक्षक अभिषेक चौहान (सायबर सैल), दिलीप लोधी, अंकित शेखावत, राहुल सिंह, करतार यादव, अनिल परिहार, जनक सिह, कपिल तिवारी, राजेश पाटीदार, हरसेवा लोधी, शिल्पा मोगिया को शामिल किया गया। साइबर सेल की मदद से घटना रात जो मोबाइल क्षेत्र में एक्टिव थे, उनकी सीडीआर (काल डिटेल रिपोर्ट) निकाली गई। जिसके आधार पर शुजालपुर, अकोदिया के बदमाशों पर शंका हुई। बाद में मुखबिर लगाकर बदमाशों के सुराग तलाशे गये और उन्हें चोरी के सामान के साथ मौके से धरदबोचा।

इन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

  • रीना बाई पति रंजीत सिंह परमार उम्र 30 साल निवासी ग्राम रिछोदा थाना सुनेरा जिला शाजापुर
  • धर्मेन्द्र उर्फ महाकाल पिता गोरधन सिंह राजपूत जाति जादौन उम्र 35 साल निवासी कैला ग्राम बोलाई थाना अकोदिया जिला शाजापुर
  • ताराचंद उर्फ टिम्बू पिता ओमप्रकाश उर्फ हान्डू उम्र 27 सालन निवासी शुजालपुर मंडी के पास जिला शाजापुर

फरार आरोपी

जितेन्द्र उर्फ अनिल पिता गोरधन सिंह राजपूत जाति जादौन निवासी ग्राम बोलाई थाना अकोदिया जिला शाजापुर।

9 लाख से अधिक का सामान जब्त

सेमसंग मोबाइल, हाथ घडी, एक सोने की चेन कीमत 1 लाख 5 हजार रुपए। एक सोने की नथ पर हीरे जडे हुए कीमत 50 हजार रुपए। 2 सोने की अगूंठी कीमत 2 लाख 10 हजार रुपए। 2 सोने के कंगन कीमत 6 लाख रुपए। कुल 9 लाख 84 हजार रुपए का सामान आरोपियों से जब्त किया गया।

 

Next Post

ढोल वादकों के बीच इनाम की राशि को लेकर विवाद में भाइयों ने एक ढोली का सिर फोड़ा

Tue Sep 24 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल थाना क्षेत्र स्थित नृसिंह घाट पर चार भाइयों ने मिलकर एक ढोल वादक का सिर फोड़ दिया। घायल हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है। विवाद गणेश विसर्जन जुलूस में मिली […]