पार्वती-अजनाल के संगम में डूब रहे तीन लोगों को बचाया, दो डूबे

डूबा

सीहोर, अग्निपथ। जिले में पार्वती और अजनाल नदी के संगम में बुधवार सुबह 5 लोग डूबने लगे। इनमें से तीन को बचा लिया गया। एक का शव 6 घंटे के बाद मिला, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। दोनों रिश्ते में मामा-भांजे हैं।

हादसा ग्राम पंचायत अमलाहा के पास देहरी घाट पर गुरुवार सुबह करीब 8 बजे हुआ। पांचों युवक सर्वपितृ मोक्ष अमावस्या पर स्नान के लिए नदी में उतरे थे। इसी दौरान गहराई में चले गए। ये सभी आपस में रिश्तेदार हैं। कालापीपल के रहने वाले कृपाल मेवाड़ा (30) का शव दोपहर 2 बजे तक मिल गया। उसका भांजा बीरबल मेवाड़ा (19) लापता है। बचाए गए तीन लोगों को कालापीपल के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस और एनडीआरफ की टीम नदी में मामा-भांजे की तलाश कर रही है।

दो जिलों की सीमा पर स्थित है देहरी घाट

पार्वती नदी का देहरी घाट दो जिलों की सीमा पर स्थित है। नदी के एक तरफ शाजापुर जिला और दूसरी तरफ सीहोर जिला लगता है। पितृमोक्ष अमावस्या को लेकर आज सुबह से ही देहरी घाट पर काफी भीड़ है। करीब 50 गांवों के लोग यहां स्नान करने पहुंचे हैं। अमलाहा पुलिस चौकी प्रभारी अजय जोझा, मंडी थाना, आष्टा थाना और कालापीपल थाना पुलिस मौके पर थे। कालापीपल विधायक घनश्याम चंद्रवंशी भी मौजूद थे। घाट पर मौजूद लोगों को किनारे पर रहकर ही स्नान करने की हिदायत दी जा रही थी। उसके बाद भी यह हादसा हो गया।

अमावस्या पर देहरी घाट पर लगता है मेला

देहरी घाट पर हर अमावस्या पर बड़ी संख्या में ग्रामीण स्नान करने आते हैं। सर्वपितृ अमावस्या पर यहां मेला लगता है। ग्रामीण क्षेत्रों में जो पूर्वजों की अस्थियों को उज्जैन या इलाहाबाद लेकर नहीं जा पाते, वे पार्वती और अजनाल नदी के संगम में अस्थियां विसर्जित कर देते हैं।

Next Post

ट्रेन में हुई प्रसव पीड़ा, महिला ने बच्चे को दिया जन्म

Wed Oct 2 , 2024
आधे घंटे स्टेशन पर खड़ी रही गाड़ी, जिला अस्पताल में जच्चा-बच्चा का चल रहा उपचार शाजापुर, अग्निपथ। दतिया निवासी एक महिला ने साबरमति ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया। सूचना मिलने पर पहुंचे 108 एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने महिला को प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल में भर्ती किया। जहां दोनों […]