वाणिज्य कर विभाग की जीएसटी निरीक्षक और सहायक रिश्वत लेते पकड़ी गई

महावीर बाग के रहने वाले फरियादी की शिकायत पर लोकायुक्त ने ट्रेप प्लान किया

उज्जैन, अग्निपथ। वाणिज्य कर विभाग की जीएसटी निरीक्षक विजया भिलाला और सहायक ग्रेड-3 किरण जोशी को लोकायुक्त ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई दीपसिंह बुनकर निवासी महावीर बाग कॉलोनी की शिकायत पर की है।

दोनों कर्मचारियों ने जीएसटी पंजीयन जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। लोकायुक्त पुलिस ने ट्रेप प्लान कर दोनों महिला कर्मचारियों को रंगेहाथों पकड़ा और गिरफ्तार किया।

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया महावीर बाग कॉलोनी के रहने वाले दीप सिंह बुनकर ने लोकायुक्त उज्जैन पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा को शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें बुनकर ने बताया था कि वाणिज्य कर विभाग भरतपुरी में पदस्थ जीएसटी निरीक्षक विजया भिलाला और किरण जोशी सहायक वर्ग -3 उसके नाम पर जीएसटी पंजीयन जारी करने के एवज में 6 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रही हैं।

डीएसपी राजेश पाठक द्वारा आवेदन की तस्दीक कराई गई तो शिकायत सही पाई गई।इस पर लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को डीएसपी सुनील कुमार तालान और डीएसपी राजेश पाठक के नेतृत्व में लोकायुक्त टीम को बुनकर को रिश्वत की राशि देकर जीएसटी कार्यालय भेजा। आवेदक के निवेदन पर दोनों महिला कर्मचारी 3500 रुपए रिश्वत लेने के लिए सहमत हो गई।

बुनकर से रिश्वत की राशि लेते ही लोकायुक्त टीम ने विजया भिलाला और किरण जोशी को रंगेहाथों धरदबोचा। इस कार्रवाई में दोनों डीएसपी के साथ महिला उपनिरीक्षक सोनाकुंवर, महिला आरक्षक रेखा और उन्नति, लोकायुक्त प्रधान आरक्षक हितेश लालावत, आरक्षक इसरार खान, श्याम शर्मा, संदीप कदम, नीरज राठौर, महेंद्र जाटव, महिला स्टाफ सुनीता चौधरी, अंजलि आदि मौजूद रहे।

Next Post

जिला बदर बदमाश लूट की झूठी रिपोर्ट लिखाने पहुंचा

Thu Oct 3 , 2024
मामला लेन-देन का निकला, पुलिस ने उसे ही गिरफ्तार कर जेल भेजा उज्जैन, अग्निपथ। एक पुराना बदमाश अपने साथ हुई लूट की वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए बुधवार को नीलगंगा थाने पहुंचा। बाद में पता चला कि वो खुद पुराना बदमाश है और जिला बदर है। इस पर […]