महाकाल क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया

महाकाल क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया

हरसिद्धि माता मंदिर के सामने से चौबीस खंभा मंदिर तक चली कार्रवाई

उज्जैन, अग्निपथ। पिछले दिनों महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरने के कारण फूल प्रसादी बेचने वाले दो लोंगो की मौत के बाद नगर निगम और पुलिस टीम ने मिलकर गुरुवार को हरसिद्धि माता मंदिर के सामने से बड़े क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करा लिया। कई दुकानें, ठेले, गुमठियों को नगर निगम की टीम ने जब्त कर लिया। रास्ता पूरी तरह से खुला हुआ दिखने लगा है।

नगर निगम की टीम ने गुरुवार को हरसिद्धि माता मंदिर से राम मंदिर और चौबीस खंभा माता मंदिर तक बड़ी कार्रवाई करते हुए ठेले, गुमठी, अवैध दुकानें सख्ती से हटा दीं। इस मार्ग पर कई दिनों से सडक़ों पर कब्जा और अतिक्रमण कर बैठे लोगों ने पूरे रास्ते को जाम कर रखा था। कई लोगों ने घर के सामने दुकाने किराए पर दे रखी थीं। कुछ ने शेड बाहर कर अतिक्रमण किया था तो कुछ भिक्षुक ने आम लोगों के बैठने की जगह पर कब्जा कर लिया था।

इसके चलते राहगीर और गाडिय़ों को निकलने में काफी परेशानी होती थी, जिससे जाम की स्थिति निर्मित होती थी। गुरुवार को नगर निगम द्वारा स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमण के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए हरसिद्धि माता मंदिर, शेर चौराहा से अवैध रूप से संचालित ठेले, गुमटियों को जब्त किया गया।

पुलिस प्रशासन के साथ संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए हरसिद्धि मंदिर के बाहर जिन दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया था उन्हे हटाने की कार्यवाही की गई ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या ना हो एवं आवागमन दुरुस्त रहे।

Next Post

जूता स्टैंड पर महाकाल मंदिर कर्मचारी ले रहा था रुपए, वीडियो बन गया

Thu Oct 3 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर में जूता स्टैंड पर गुरुवार को फिर एक कर्मचारी रुपए लेते हुए कैमरे में कैद हुआ है। मामला गुरुवार सुबह का बताया जा रहा है। मंदिर समिति कार्यालय के पास स्थित नि:शुल्क जूता स्टेंड पर गुरुवार सुबह मंदिर समिति का एक कर्मचारी दर्शनार्थियों से रुपए मांग […]