जूता स्टैंड पर महाकाल मंदिर कर्मचारी ले रहा था रुपए, वीडियो बन गया

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर में जूता स्टैंड पर गुरुवार को फिर एक कर्मचारी रुपए लेते हुए कैमरे में कैद हुआ है। मामला गुरुवार सुबह का बताया जा रहा है।
मंदिर समिति कार्यालय के पास स्थित नि:शुल्क जूता स्टेंड पर गुरुवार सुबह मंदिर समिति का एक कर्मचारी दर्शनार्थियों से रुपए मांग रहा था। इस मामले की जानकारी जब अन्य कर्मचारियों को लगी तो उन्होंने दर्शनार्थी की शिकायत पर उसे जूता स्टेंड से रुपए लेते रंगे हाथों पकड़ भी लिया।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बन गया जो कि मंदिर के कर्मचारियों के बीच वायरल भी हो रहा है। गौरतलब है कि जिस कर्मचारी द्वारा रुपए लिये जा रहे थे उसकी ड्यूटी जूता स्टैंड कार्यालय पर नहीं है।

स्टैंड पर काम कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि वह आये दिन जूता स्टैंड पर आकर लोगों से रुपए मांगता है। अभी कुछ दिन पहले भी जूता स्टैंड पर रुपए मांगने की शिकायत हुई थी जिस मामले में मंदिर समिति ने दो लोगों पर कार्रवाई की थी। लेकिन ये दोनों आउट सोर्स कंपनी के कर्मचारी थे। गुरुवार को जिस कर्मचारी का वीडियो वायरल हुआ है वो मंदिर समिति का कर्मचारी है और मंदिर समिति की यूनिफॉर्म मेें ही रुपए ले रहा था।

दान राशि के लिए नंदी हाल में लगा नया काउंटर

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में दान राशि जमा करने के लिए नंदी हाल में नया काउंटर लगाया गया है। नंदी हाल में ऐसे तो दान काउंटर लंबे समय से लगा था। लेकिन राष्ट्रपति श्रीमतीी द्रोपदी मुर्मू के आगमन के वक्त सुरक्षा की दृष्टि से पुराना काउंटर हटा दिया गया था। अब उसकी जगह नया काउंटर लगाया गया है। पुराना काउंटर चारों ओर से कवर था, इस कारण सुरक्षित था। नया काउंटर ओपन है इस कारण यहां रुपए एकत्रित करना असुविधाजनक है। कर्मचारियों का मानना है कि यह काउंटर भी पूर्व की तरह चारों ओर से कवर होना चाहिए।

Next Post

नवरात्रि पर मंदिरों में घटस्थापना सुबह से लगी दर्शनों के लिये कतारें

Thu Oct 3 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। गुरुवार से शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो गए हैं। शहर के मंदिरों और कई सार्वजनिक स्थलों पर सुबह घटस्थापना हुई। इसके बाद धार्मिक पूजन-अभिषेक प्रारंभ हुए। सुबह से ही दर्शन के लिए देवी मंदिरों पर लोगों की कतार लगना शुरू हो गई थी। देशभर में 51 शक्तिपीठों में शामिल […]
नवरात्रि हरसिद्धि माता