केनरा बैंक में अव्यवस्थाओं का आलम, सुबह से दोपहर तक नहीं हुआ काम

बिजली गुल होने के कारण स्टाफ बैठा रहा, एक इनवर्टर तक नहीं बैंक में

उज्जैन, अग्निपथ। इस हाईटेक जमाने में जहां लोग नेट बैंकिंग से लेकर सभी काम मोबाइल पर कर रहे हैं, वहीं कई बैंकों का यह हाल है कि यहां पर ग्राहक आता है तो उसको अव्यवस्थाओं के कारण परेशान होना पड़ता है।

ऐसा ही एक बैंक है, दौलतगंज घी मंडी स्थित केनरा बैंक। गुरुवार को सुबह 10 बजे से गुल हुई लाइट दोपहर 1 बजे बहाल हुई। इस दौरान बैंक में कुछ भी काम नहीं हो पाया। यहां का स्टाफ हाथ पर हाथ धरकर बैठा रहा। आने वाले ग्राहकों को कोई भी बताने वाला नहीं था कि बिजली गुल होने के कारण बैंक बंद है। बैंक के चैनल गेट पर ताला लगा दिया गया था। अंदर से कोई भी ग्राहकों के पूछने पर जवाब देने के लिये मौजूद नहीं था।

इतना बड़ा बैंक, एक इनवर्टर तक नहीं

केनरा बैंक में करोड़ों रूपये का लेनदेना प्रतिदिन होता है। लेकिन बैंक के हाल तो देखो यहां पर काम करने के लिये एक जनरेटर तो ठीक इनवर्टर तक नहीं लगवाया गया है। एक इनवर्टर है, वो भी खराब पड़ा हुआ है। उसको सुधरवाने की फुर्सत यहां के मैनेजमेंट को नहीं है। अंदर ग्राहकों की लाइन में लगा पंखा भी खराब पड़ा हुआ है। ग्राहक पसीने से तरबतर होकर पैसा जमा और निकाल रहे हैं। महिलाओं और पुरुषों को एक ही लाइन में खड़े होने के लिये परेशान किया जा रहा है।

ठीक से बात तक नहीं करते

केनरा बैंक के अधिकारी कर्मचारी अपने यहां आने वाले ग्राहकों से ठीक ढंग से बात तक नहीं करते हैं। बात बात में ग्राहकों को झिडक़ दिया जाता है। गुरुवार को नियमानुसार बाहर खड़े ग्राहकों को अंदर आने दिया जाकर बैठाया जाना चाहिये था। लेकिन उनको बाहर ही खड़ा रखा गया। यहां तक कि कोई इसका जवाब देने वाला भी नहीं था। दोपहर 1 बजे बिजली आने के बाद यहां का काम शुरू हुआ।

Next Post

वाल्मीकि महापंचायत के पदाधिकारियों ने माधव नगर अस्पताल में दिया धरना

Thu Oct 3 , 2024
रोगी कल्याण समिति सदस्य पर जाति के लोगों को परेशान करने का लगाया आरोप उज्जैन, अग्निपथ। माधव नगर अस्पताल के रोगी कल्याण समिति सदस्य के खिलाफ गुरुवार को वाल्मीकि महापंचायत के साथ ही लघु वेतन कर्मचारी संघ के सदस्यों ने विरोध जताते हुए मोर्चा खोल दिया। करीब 3.30 घंटे माधव […]