कांग्रेसियों ने फसल समर्थन मूल्य पर खरीदना प्रारंभ कराई, विधायक परमार पहुंचे कृषि उपज मंडी

उज्जैन, अग्निपथ। भाजपा सरकार द्वारा किसानों को धोखा दिया जा रहा है। समर्थन मूल्य से भी कम भाव में खरीदी की जा रही है, जिससे किसानों को लागत तक निकालना मुश्किल पड़ रहा है। वर्तमान हालात में किसानों की उपज 6 हजार रुपये समर्थन मूल्य पर खरीदी जानी चाहिये, बावजूद 4890 में खरीदी जा रही, उसमें भी धोखाधड़ी कर किसानों से 3100 रूपये में फसल खरीद रहे, यह सरासर अन्याय है।

यह बात विधायक महेश परमार ने कृषि उपज मंडी में किसानों के बीच कही। महेश परमार किसानों की मांग पर कृषि उपज मंडी निरीक्षण करने पहुंचे थे। वहां पर पाया कि सोयाबीन समर्थन मूल्य 4890 के स्थान पर 3100 रूपये में ही खरीदी जा रही है। मौके पर ही मंडी के प्रशासनिक अधिकारी को बुलाया गया और किसानों के हित में निर्णय लेने के लिए आग्रह किया गया।

विधायक महेश परमार के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमल पटेल, अजीतसिंह सहित अन्य कांग्रेसी भी मौजूद रहे। अधिकारियों से चर्चा के बाद खरीदी समर्थन मूल्य पर प्रारंभ हुई। साथ ही मांग की कि जिन किसानों से 3190 रूपये में सोयाबीन खरीदी गई है उनके खाते में भी 4890 रुपए के रेट के हिसाब से भुगतान किया जाए।

Next Post

महाकाल मंदिर के सामने हादसे के बाद जर्जर मकान गिराने की कार्रवाई तेज, तीन मकान गिराये

Fri Oct 4 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। पिछले दिनों तेज बारिश के कारण महाकाल मंदिर के सामने महाराजवाड़ा की पुरानी दीवार गिरने की घटना के बाद नगर निगम प्रशासन हरकत में आया है। नगर निगम की टीम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में ऐसे मकान जो जर्जर होकर गिरने की स्थिति में है, उन्हें जेसीबी […]
महाकाल मंदिर के सामने