बोलेरो से 120 पेटी बीयर और घर से 31 पेटी शराब जब्त

आबकारी विभाग ने दो स्थानों पर की कार्रवाई

धार, अग्निपथ। अवैध शराब परिवहन के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ने जिले में दो स्थानों पर कार्रवाई की है। जिसमें कुक्षी क्षेत्र से एक चार पहिया वाहन को जब्त किया हैं। वाहन में बीयर की 120 पेटियां रखी हुई थी। वहीं धरमपुरी क्षेत्र में घर के अंदर छिपाकर रखी गई 31 पेटी शराब को भी जब्त किया गया है। एक आरोपी जगदीश पिता छगनसिंह निवासी आलीराजपुर को गिरफ्तार किया गया है।

सहायक आबकारी अधिकारी आरएस राय ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आबकारी विभाग ने रविवार को धामनोद के ग्राम सिरसोदिया में एक दिलीप नामक युवक के मकान में छापा मारते हुए बोल्ट केन बीयर 10.5 पेटी, बोल्ट बीयर 2 पेटी, माउंट 6000 केन बीयर 1.5 पेटी, विदेशी मदिरा गोवा व्हिस्की 3 पेटी, विदेशी मदिरा लंदन प्राइड 3 पेटी, देशी प्लेन मदिरा 11.5 पेटी कुल 31.5 पेटी देशी, विदेशी, बीयर मदिरा जब्त की। जब्त शराब की अनुमानित कीमत 78 हजार 500 रुपए है। यहां कोई आरोपी पकड़ में नहीं आया। मकान मालिका के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस कार्रवाई में अधिकारियों के साथ बलवीरसिंह राठौर, नारायण सिंह भावलकर, संजय मनसारे शामिल रहे।

वहीं, अवैध मदिरा के परिवहन को लेकर मिली सूचना के आधार पर बोलेरो ( एमपी-09-जीई-9254) का पीछा करने पर ड्राइवर ने वाहन भगाने का प्रयास किया। ग्राम थांदला में मुख्य मार्ग पर बनी पुलिया से वाहन अनियंत्रित होकर पुल के नीचे जा गिरा। तुरंत आबकारी विभाग का अमला पहुंचा व मौके से भाग रहे चालक को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बोलेरो से बीयर की 120 पेटियों को जब्त करते हुए आरोपी चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा तहत प्रकरण दर्ज किया गया। कार्रवाई उप निरीक्षक प्रीती नरगावे, राजेंद्रसिंह चौहान ने की है।

Next Post

वार्षिक परीक्षा के 60 और अर्धवार्षिक व प्रोजेक्ट के 20-20 अंक

Sun Oct 6 , 2024
राज्य शिक्षा केन्द्र ने कक्षा 5 एवं 8 की वार्षिक परीक्षा के लिए जारी की गाइड लाइन धार, (आशीष यादव) अग्निपथ। सरकार बच्चों के शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए इस बार 5वीं और 8वीं की परीक्षा के लिए राज्य शिक्षा केंद्र ने गाइड लाइन निर्धारित की है। इस […]