बाबा महाकाल को 3.4 किलो का रजत मुकुट अर्पित

महाराष्ट्र से आएं भक्त ने किया भेंट, मुकुट की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों द्वारा भगवान महाकाल को भेंट की जाने वाली चढ़ावों की लंबी परंपरा में सोमवार को एक और अनमोल भेंट जुड़ गई। महाराष्ट्र के औरंगाबाद से आए भक्त गौरव मालपानी ने भगवान महाकाल को 3 किलो 400 ग्राम वजन का चांदी का मुकुट अर्पित किया। यह मुकुट मौजूदा बाजार भाव के अनुसार करीब साढ़े तीन लाख रुपये का है।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से दर्शन प्रभारी राकेश श्रीवास्तव ने मुकुट दानकर्ता गौरव मालपानी से मुकुट प्राप्त कर उन्हें रसीद प्रदान की। इसके साथ ही, उन्हें भगवान महाकाल का प्रसाद और सम्मान स्वरुप दुपट्टा भेंट किया गया। यह मुकुट औरंगाबाद निवासी गौरव मालपानी ने पंडित रमाकांत जोशी की प्रेरणा से अर्पित किया।

आर्टिफिशियल ज्वेलरी दान में प्राप्त

श्री महाकालेश्वर भगवान को चेन्नई के भक्त दीपक कुमार व प्रदीप कुमार द्वारा श्री महाकालेश्वर भगवान के श्रृंगार हेतु आर्टिफिशियल ज्वेलरी भेट की गई। जिसमे मुकुट, त्रिपुंड, लॉकेट, कुंडल, पुष्प, चन्द्रमा, तिलक, बिन्दी, इत्र की शीशी , एवं चन्दन आदि सामग्री शामिल है। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा विधिवत रसीद प्रदान की गई। यह जानकारी मंदिर प्रबंध समिति की कोठार शाखा द्वारा दी गई।

आउटसोर्स कंपनी केएसएस का ठेका पुन: बढ़ाने की तैयारी

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकाल मंदिर में सफाई और आउटसोर्स कर्मचारी सप्लाई करने वाली कंपनी केएसएस का ठेका एक बार फिर बढ़ाया जा रहा है। बताया जा रहा है इसे फरवरी तक बढ़ाने की तैयारी की गई है। केएसएस कंपनी का टेंडर नियमानुसार वर्ष 2020 में ही समाप्त हो चुका है। लेकिन इसके कोरोना काल आने के बाद नया टेंडर ही नहीं किया गया।

इसके बाद से श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के जिम्मेदार अधिकारियों की कृपा से अस्थाई रूप से कंपनी का कार्यकाल बढ़ाया जाता रहा है। वर्तमान में केएसएस कंपनी द्वारा सफाई कर्मचारी के अलावा अन्य आउटसोर्स कर्मचारी (सुरक्षाकर्मी को छोडक़र) महाकाल मंदिर को सप्लाई किये जाते हैं। चर्चा है कि कई कर्मचारी तो सिर्फ स्कैनर के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर चले जाते हैं और घर बैठे ही वेतन लेते हैं। फिर भी मंदिर समिति नया टेंडर कॉल करने के बजाय पुराना टेंडर ही री-न्यू कर रही है।

Next Post

2 अवैध पशुबाड़ों को तोडऩे के साथ 25 मवेशी पकड़े गए

Mon Oct 7 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। शहर में घमते आवारा मवेशियों की समस्या के निदान हेतु निरंतर निगम पशुगेंंग द्वारा पशुओं को पकड़े जाने की कार्यवाही की जा रही है। महापौर मुकेश टटवाल एवं निगम आयुक्त आशीष पाठक के निर्देशानुसार आवारा मवेशियों की संख्या पर नियंत्रण किये जाने हेतु सोमवार से शहर में पशु […]