2 अवैध पशुबाड़ों को तोडऩे के साथ 25 मवेशी पकड़े गए

उज्जैन, अग्निपथ। शहर में घमते आवारा मवेशियों की समस्या के निदान हेतु निरंतर निगम पशुगेंंग द्वारा पशुओं को पकड़े जाने की कार्यवाही की जा रही है। महापौर मुकेश टटवाल एवं निगम आयुक्त आशीष पाठक के निर्देशानुसार आवारा मवेशियों की संख्या पर नियंत्रण किये जाने हेतु सोमवार से शहर में पशु पालकों पर कार्यवाही करते हुए अवैध बाड़ों को तोडऩे की कार्यवाही आरंभ की जा रही है साथ ही अन्य पशु पालकों को नोटिस जारी किये जाकर दवाब बनाया जा रहा है ताकि वे शहर सीमा से बाहर पशु पालन का कार्य करें।

उपायुक्त संजेश गुप्ता द्वारा बताया गया कि पशु पालकों द्वारा शहर में अवैध रूप से पशु बाड़ो का संचालन किया जा रहा है तथा पशु पालकों द्वारा उन्हें अपने पालतु पशुओं को बाहर खुला छोड़ दिया जाता है जिससे वृद्धजनों, महिलाओं तथा बच्चों के साथ दुघटना होने की आशंका बनी रहती है साथ ही शहर में यातायात व्यवस्था भी प्रभावित है।

जिसके दृष्टिगत रखते हुए निगम द्वारा निरंतर सडक़ों पर घुमते मवेशियों को पकडऩे की कार्यवाही की जा रही है सोमवार को निगम अमले द्वारा महापौर मुकेश टटवाल एवं निगम आयुक्त आशीष पाठक के निर्देशानुसार मवेशियों को पकडऩे जाने के साथ ही पशुपालकों पर कार्यवाही आरंभ की गई।

निगम अमले द्वारा सोमवार को झोन क्रमांक 1 पिपली नाका क्षेत्र अंतर्गत गुमानदेव हनुमान मंदिर के पीछे तथा गढक़ालिका क्षेत्र स्थित पशु बड़ों को तोडऩे की कार्यवाही करते हुए बहादुरगंज क्षैत्र से एक ही पशु पालक के यहां से 11 पशुओं को पकडऩे की कार्यवाही की गई।

इसके साथ ही चामुण्डा चौराहा, कोठी रोड़, इंजीनियरिंग कॉलेज, फ्रीगंज सहित अन्य मुख्य मार्गो से पशुओं को पकडऩे की कार्यवाही की जाकर 25 पशुओं को पकड़ा गया इसके साथ ही शहर के 15 पशु पालकों को नोटिस जारी किये जाकर पशु बाड़ों को हटाए जाने के निर्देश दिए गए है। कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। कार्यवाही के दौरान अपर आयुक्त पवन कुमार सिंह, उपायुक्त संजेश गुप्ता, योगेन्द्र पटेल, झोन अधिकारी मनोज राजवानी की उपस्थित में की गई।

Next Post

शहर में शुद्ध पेयजल सप्लाई हेतु महापौर ने किया फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

Mon Oct 7 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। शहर में प्रतिदिन जलप्रदाय किया जा रहा है सप्लाई के दौरान कई स्थानों पर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है जिसकी सूचना प्राप्त होने पर महापौर मुकेश टटवाल द्वारा जल कार्य समिति के प्रभारी प्रकाश शर्मा एवं पीएचई विभाग के अधिकारियों के साथ गऊघाट स्थित पीएचई […]