शहर में शुद्ध पेयजल सप्लाई हेतु महापौर ने किया फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

उज्जैन, अग्निपथ। शहर में प्रतिदिन जलप्रदाय किया जा रहा है सप्लाई के दौरान कई स्थानों पर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है जिसकी सूचना प्राप्त होने पर महापौर मुकेश टटवाल द्वारा जल कार्य समिति के प्रभारी प्रकाश शर्मा एवं पीएचई विभाग के अधिकारियों के साथ गऊघाट स्थित पीएचई विभाग के फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान महापौर टटवाल द्वारा अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गई जिस पर अधिकारियों द्वारा बताया गया कि पानी को शुद्ध करने हेतु लिक्विड क्लोरीन जिससे पानी के बैक्टीरिया समाप्त होते हैं में एलम डोज (फिटकरी), ब्लीचिंग पाउडर, पीएसी (पोली एल्युमिनियम क्लोराइड) की मात्रा को बढ़ाया गया है शहर में शुद्ध पेयजल सप्लाई निर्बाध रूप से किया जाएगा।

फिल्टर प्लांट के निरीक्षण के दौरान महापौर द्वारा पंपों का भी निरीक्षण किया गया जिसमें अधिकारियों द्वारा बताया गया कि पंप काफी पुरानी अवस्था में है जिससे कई बार पंप खराब होने की स्थिति में पेयजल सप्लाई बाधित होता है महापौर द्वारा कहा गया कि आप प्रस्ताव तैयार करें कि कितने की लागत का पंप आ रहा है महापौर मद से नवीन पंप लगाए जाएंगे जिससे पूरी क्षमता के साथ शहर में पानी की सप्लाई की जा सके। निरीक्षण के दौरान पीएचई विभाग सहायक यंत्री शिवम दुबे, राजीव शुक्ला उपस्थित रहे।

Next Post

खड़े ट्रक को ट्राले ने टक्कर मारी, सडक़ पर सो रहे युवक की मौत

Mon Oct 7 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। देवास रोड़ स्थित ग्राम चंदेसरा के पास खड़े ट्रक को पीछे से आए ट्राले ने टक्कर मार दी। हादसे में ट्रक के आगे सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई। ड्राइवर और ट्राले का चालक भी घायल है। पुलिस ने बताया हादसा चंदेसरा के पास हुआ। प्रकाश […]