ट्रैंचिंग ग्राउंड में मिली महिला की लाश के मामले की जांच में उलझी दो थानों की पुलिस

टीआई बोले- मर्ग जांच चिमनगंज और गुमशुदगी की जांच नीलगंगा पुलिस करेगी

उज्जैन, अग्निपथ। नीलगंगा थाना क्षेत्र से गुमशुदा हुई महिला की लाश रविवार को चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र के एमआर-5 स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड से मिली है। इस मामले में कईं बातें सामने आ रही हैं कि लाश ट्रेचिंग ग्राउंड में कैसे पहुंची? जेसीबी के चालक और कर्मचारियों को लालपुल से कचरा उठाते वक्त महिला का शव क्यो नहीं दिखा? यह भी संभव है कि किसी ने महिला की हत्या कर शव ट्रेचिंग ग्राउंड में फेंक दिया हो? इन सब सवालों के जवाब पुलिस को खोजना है।

इसलिए मामले में आगे की जांच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन नीलगंगा और चिमनगंज मंडी दोनों थानों की पुलिस आगे की जांच के लिए असमंजस्य में है। चिमनगंज मंडी पुलिस का कहना है कि जब महिला का शव मिला तो नीलगंगा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। चिमनगंज मंडी पुलिस ने जीरों पर कायमी कर जांच नीलगंगा पुलिस को सौंपी है। जबकि नीलगंगा पुलिस का कहना है कि शव ट्रेचिंग ग्राउंड से मिला है तो मामले में आगे की जांच चिमनगंज मंडी पुलिस करेगी।

गौरतलब है कि करीब 11 दिन पहले नीलगंगा थाना क्षेत्र स्थित कृष्णा पार्क की रहने वाली सपना पति रोहित झांझोट घर से लापता हो गई थी। घर छोडऩे से पहले उसने परिजन के नाम एक सुसाइड नोट लिखा था। परिजनों ने नीलगंगा थाना पुलिस थाने पर उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसकी खोजबीन के लिए सीसीटीवी कैमरे देखे तो वह लालपुल की तरफ जाती हुई दिखी थी।

पुलिस उसकी खोज कर रही थी कि गुमशुदगी के करीब 9 दिन बाद रविवार को सपना का शव एमआर-5 स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड के कचरे से मिला। पुलिस को सूचना दी गई तो ताबड़तोड़ चिमनगंज मंडी पुलिस पहुंची और शव बरामद कर मर्ग कायम किया। सभी थानों पर गुमशुदा हुए लोगों की सूचना दी गई तो नीलगंगा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और गुमशुदा सपना के परिजनों को शिनाख्ती के लिए बुलाया गया।

परिजनों ने उसके कपड़ों से उसकी पहचान की। चिमनगंज मंडी पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम कराया क्योंकि चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र से शव मिला। अब आगे की जांच चिमनगंज मंडी पुलिस करेगी जहां से शव मिला है य ा फिर नीलगंगा पुलिस जहां से महिला गुम हुई? इस सवाल का स्पष्ट जवाब दोनों थानों की पुलिस के पास है और वह जवाब यह है कि नीलगंगा पुलिस बोल रही है कि मर्ग जांच चिमनगंज मंडी करेगी और चिमनगंज मंडी पुलिस बोल रही है कि उन्होंने जीरो पर कायमी कर पूरा प्रकरण नीलगंगा पुलिस को सौंप दिया है। दोनों थानों की पुलिस स्पष्ट नहीं है कि आगे की जांच कौन करेगा।

इसलिए महत्वपूर्ण है आगे की जांच, ये है सवाल

  • 1.महिला किन परिस्थितियों में आत्महत्या के लिए मजबूर हुई
  • 2.सुसाइड नोट लिखा था, महिला नदी की तरफ जाती दिखी थी उसके बावजूद पुलिस ने नदी में खोजबीन क्यो नहीं कराई
  • 3. जेसीबी से कचरा उठाते वक्त जेसीबी के चालक और कर्मचारियों को लाश क्यो नहीं दिखी
  • 4.यह भी अंदेशा कि महिला के साथ कोई अनहोनी तो नहीं हुई
  • 5.ऐसा तो नहीं कि किसी ने महिला को अकेला देखकर उसकी हत्या कर दी और ट्रेचिंग ग्राउंड के कचरे में शव फेंंक दिया

इनका कहना

गुमशुदगी की जांच नीलगंगा पुलिस करेगी और मर्ग जांच चिमनगंज मंडी पुलिस करेगी।

विवेक कनोडिया, टीआई नीलगंगा

पूरे मामले की जांच नीलगंगा पुलिस करेगी क्योंकि महिला वहां से गुम हुई थी।

सुमित अग्रवाल, सीएसपी, जीवाजीगंज (चिमनगंज)

Next Post

कुलउद्धारक ऋषि पुत्र रावण के दहन पर प्रतिबंध लगाया जाए

Tue Oct 8 , 2024
अखिल भारतीय युवा ब्राह्मण समाज ने इसे ब्राह्मणों का अपमान बताकर सीएम यादव को पत्र लिखा उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर के पुजारी और अखिल भारतीय युवा ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रावण दहन पर रोक लगाने की मांग की है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि द्वापर […]