ठेकेदार को कई बार नोटिस, फिर भी चरक की 10 में से 4 लिफ्ट बंद

अब दूसरे ठेकेदार को दिया जाएगा काम, सेंट्रलाइज्ड एसी सिस्टम भी खराब

उज्जैन, अग्निपथ। शासकीय चरक अस्पताल में लिफ्ट के संचालक को लेकर प्रति माह एक से डेढ़ लाख रुपए खर्च किए जाते हैं। बावजूद 10 में से 6 लिफ्ट ही चालू है। शेष 4 लिफ्ट मेंटेनेंस के अभाव के कारण बंद पड़ी हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ठेकेदार को करीब 25 बार नोटिस जारी कर चुका है, लेकिन ठेकेदार को कोई फर्क नहीं पड़ा। ऐसे में अब इस समस्या के स्थाई निराकरण के लिए जल्द ही किसी दूसरे ठेकेदार को यह काम सौंपा जाएगा।

उल्लेखनीय की शासकीय चरक भवन में भर्ती मरीजों व उनके परिजनों के साथ डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ को ऊपरी मंजिल व वार्ड में जाने के लिए कुल 10 लिफ्ट लगाई गई है। इसमें से 8 लिफ्ट का संचालन और मेंटेनेंस उज्जैन के ठेकेदार को दिया गया है, लेकिन वर्तमान में इन 8 लिफ्टों में से केवल 6 लिफ्ट ही चालू है, शेष 2 लिफ्ट मेंटिनेस के अभाव में बंद पड़ी।

इसको लेकर कई बार अनुबंधित एजेंसी श्रीजी के ठेकेदार को नोटिस भी जारी किए जा चुके है, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ा। यहीं कारण हैं कि अब इस समस्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीर नजर आ रहा है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चरक भवन में लिफ्ट के मेंटेनेंस को लेकर जल्द ही नए टेंडर बुलाए जाएंगे और किसी दूसरे ठेकेदार को लिफ्ट संचालन और मेंटेनेंस का ठेका दिया जाएगा।

एसी भी नहीं कर रहा काम, पुराने ठेकेदार को बदलेंगे

बता दें कि चरक अस्पताल में सेंट्रलाइज्ड एसी सिस्टम लगा है। इससे सभी वार्ड जुड़े हुए हैं, लेकिन मेंटेनेंस के अभाव में यह सिस्टम भी ठीक से काम नहीं कर रहा हैं। इस वजह से यहाँ भर्ती मरीजों को न दिन में चैन मिल रहा हैं ना ही रात में आराम। उल्लेखनीय हैं कि जिला अस्पताल के चरक में शिफ्ट होने के बाद 450 बेड का अस्पताल 800 बेड में तब्दील हो गया हैं।

यहाँ मरीजों के साथ उनके परिजनों की संख्या बढ़ी हैं। एसी सिस्टम को सुधारने का ठेका नरेन्द्र शर्मा नाम के व्यक्ति के पास है, जोकि वर्षों से आक्सीजन प्लांट, एसी सिस्टम का रखरखाव कर रहा है। लेकिन हर बार इसको ही टेंडर मिलने के कारण अब इसने रखरखाव की ओर ध्यान देना कम कर दिया है। जानकारी में आया है कि पार्किंग के ठेका भी इसने पीछे से ले रखा है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब एसी सिस्टम के रखरखाव के लिए भी नए टेंडर बुलाए जाएँगे।

5 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल थाना क्षेत्र स्थित सदावल मार्ग पर प्राणघातक हमले के आरोप में झूठा प्रकरण दर्ज कराने के षड्यंत्र का महाकाल पुलिस ने पर्दाफाश कर इसमें शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

इसी मामले में एक आरोपी फरार था जिसकी गिरफ्तारी पर एसपी ने 5 हजार का इनाम घोषित किया था। एसआई हेमंत जादौन ने बताया कि दीपक उर्फ बाला पिता परमानंद बैरागीनिवासी अंबेमाता की गली महावीर नगर पिपलीनाका को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Post

30 अक्टूबर तक महाकाल मंदिर के अधूरे निर्माण पूरा करें

Tue Oct 8 , 2024
संभागायुक्त ने दी कॉन्ट्रैक्टर्स को सख्त हिदायत उज्जैन, अग्निपथ। संभागायुक्त संजय गुप्ता ने मंगलवार को उज्जैन विकास प्राधिकरण कार्यालय में श्री महाकालेश्वर मंदिर में उज्जैन विकास प्राधिकरण और स्मार्ट सिटी अंतर्गत प्रगतिरत निर्माण कार्यों की विस्तृत समीक्षा कर अधिकतर कामों को 30 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिये। संभागायुक्त […]