पूर्व पार्षद कलीम गुड्डू की हत्या; उन्हीं की बन्दुक से सोते हुए को गोली मारी

गुड्डू कलीम हत्याकांड

पत्नी-बेटे पर शंका, हिरासत में लिया

उज्जैन, अग्निपथ। अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के कुछ घंटे बाद ही शुक्रवार तड़के कांग्रेस के पूर्व पार्षद कलीम खान उर्फ़ कलीम गुड्डडू की उनके ही घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

शुक्रवार तड़के 4.30 बजे गोली ने उनकी‌ ही लाइसेंसी बंदूक से सिर के दाहिनी तरफ गोली मारी। वारदात के पहले घर के सभी सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए थे।

पुलिस ने हत्या की शंका में उनकी पत्नी और बड़े बेटे मिंटू को हिरासत में लिया है। परिवार के लोगों ने बेटे और पत्नी पर प्रॉपर्टी विवाद में हत्या का आरोप लगाया है क्योंकि उन्होंने बेटे को प्रॉपर्टी से बेदखल कर दिया था।

हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जाँच के लिए डॉग स्क्वाड भी आ गई थी। वजीर पार्क स्थित गुड्डू के घर के बाहर लोगों की भीड़ जुटी हुई थी।

गुड्डू कलीम के घर के बाहर जमा भीड़ और पुलिस।
गुड्डू कलीम के घर के बाहर जमा भीड़ और पुलिस।

एक सप्ताह पहले हुआ था हमला

पूर्व पार्षद पर एक सप्ताह पूर्व 4 अक्टूबर को मॉर्निंग वॉक के दौरान हमला हुआ था।

कार से आए हमलवरो ने तीन फायर किए थे। तब गुड्डू ने नाले में कुदकर अपनी जान बचाई थी।

इस वारदात से वे इतना भयभीत थे कि घटना के बाद कई दिनों तक घर से बाहर नहीं निकले थे। घटना के छह दिन बाद सब सामान्य लग रहा था तो गुड्डू ने बुधवार शाम भतीजे आरिफ के साथ नीलगंगा थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायत कर एफआई आर दर्ज कराई थी।

आशंका थी घर का ही कोई है बोले थे पता चल गया तो ठीक नहीं होगा

एक सप्ताह पहले हुई वारदात में गुड्डू को आशंका थी कि घर का ही कोई व्यक्ति हत्या की साजिश रच रहा है।

इस पर दो दिन पहले गुड्डू ने कहा था कि पता चल जाएगा कि किसने वारदात की है। उसके बाद उसका अंजाम अच्छा नहीं होगा।

सम्भवतः इसी खौफ में हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी।

कल लिखाई थी रिपोर्ट

4 अक्टूबर की सुबह मॉर्निंग वॉक के समय पूर्व पार्षद कलीम खान उर्फ गुड्डू पर जानलेवा हमला हुआ। कार से आए हमलवारों ने उन पर पिस्टल से तीन फायर किए। जान बचाने के लिए वे समीप के नाले में कूद गए। इससे उन्हें हाथ में फ्रेक्चर हुआ और गोली छूकर निकली। घटना के बाद वे  हुए थे। स्थिति सामान्य होने पर गुरुवार को ही उन्होंने नीलगंगा थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Next Post

उज्जैन: दशहरे पर तीन स्थानों पर होगा रावण दहन

Fri Oct 11 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। शहर मेें शनिवार को परपंरागत रूप से दशहरा मनाया जायेगा। इस मौके पर दशहरा मैदान, कार्तिक मेला ग्राउंड और भैरवगढ़ मेें रावण दहन होगा। दशहरा मैदान में 45 मिनिट तक आतिशबाजी होगी इसके बाद रावण दहन होगा। दशहरा महोत्सव समिति के अध्यक्ष ओम अमरनाथ खत्री ने बताया कि […]