पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की हत्या : बेटे लायक नहीं थे इसलिए भतीजे के नाम कर रहा था प्रॉपर्टी; 6 आरोपी

पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की हत्या

नाराज पत्नी, बेटों ने मिलकर मार डाला

उज्जैन, अग्निपथ। पत्नी और दो बेटों ने मिलकर पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की हत्या कर दी। दो अन्य साथियों के साथ मिलकर छोटे बेटे दानिश ने शुक्रवार सुबह 4.30 बजे 12 बोर की बंदूक से सोते हुए गुड्डू कलीम के सिर में दाहिने तरफ गोली मारी। गोली के प्रहार से उसका माथे से लेकर सिर के पीछे तक का हिस्सा क्षत-विक्षत हो गया।

हत्या के पीछे का कारण प्रॉपर्टी विवाद सामने आया है। बेटे नालायक थे और पत्नी भी वफादार नहीं थी इसलिए वह अपनी प्रॉपर्टी धीरे-धीरे अपने भतीजे आरीफ के नाम कर रहा था। इसी से नाराज होकर पत्नी, दोनों बेटों और तीन अन्य साथियों ने मिलकर हत्या का षड्यंत्र रचा। पहले प्रयास में वह बच निकला तो दूसरे प्रयास में घर में घुसकर हत्या की गई।

पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम शहर के रसूखदार और हिस्ट्रीशीटर बदमाशों में शामिल था। उसकी हत्या की खबर से शहर में सनसनी फैल गई । हत्या की वारदात के बाद एसपी ने तत्काल टीम गठित कर कार्रवाई शुरू की और शाम को कलीम गुड्डू हत्याकांड का खुलासा कर दिया। एसपी प्रदीप शर्मा ने प्रेस से चर्चा में बताया कि वजीर पार्क निवासी पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम पिता वजीर खान उम्र 60 वर्ष की हत्या उसकी पत्नी नीलोफर, बड़े बेटे आसिफ उर्फ मिंटो, छोटे बेटे दानिश, पत्नी की बहन के दामाद इमरान उर्फ अभिषेक खान, सोहराब पिता नवाब शेख और जावेद पिता नवाब शेख ने मिलकर षड्यंत्र पूर्वक की है।

पत्नी ने बेडरूम खुला छोड़ा, छोटे बेटे ने किया फायर

शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे कलीम गुड्डू अपने बेडरूम में मच्छरदानी लगाकर सो रहा था। इस दौरान पत्नी ने बेडरूम का दरवाजा खुला छोड़ दिया। बड़े बेटे मिंटो ने घर का मुख्य दरवाजा खोला और हत्यारे छोटे भाई दानिश के साथ सोहराब और जावेद को घर में प्रवेश कराया। दानिश के हाथ में 12 बोर की बंदूक थी उसने बेडरूम में घुसकर सोते हुए उसके पिता कलीम गुड्डू के सिर में गोली मारी। हत्या कर वो अपने साथियो के साथ फरार हो गया। इधर गोली चलने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य जागे और उन्होंने मिंटो और उसकी पत्नी को पकड़ लिया।

परिजनों ने मां बेटों पर हत्या का आरोप लगाया, उन्हें पीटा भी। इसी दौरान परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। तत्काल पुलिस पहुंची और बेटे आसिफ उर्फ मिंटो और पत्नी नीलोफर को हिरासत में लिया। इमरान एक दिन पहले हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका था। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। छोटे बेटे दानिश और एक अन्य फरार है। जावेद शेख आसिफ का दोस्त है वह पिछले 14 साल से कुवैत में रहता है। अभी पांच महीने से उज्जैन आया हुआ था। सोहराब शेख जावेद का भाई है।

पुलिस से बोले- डकैत आए थे, तिजोरी टूटी दिखाई

सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक वे परिजनों के सामने कहानी बना रहे थे कि डकैत आए थे। पुलिस को भी आरोपी पत्नी और बेटों ने यही बताया कि डकैती के लिए कोई बदमाश आए थे उन्होंने कलीम गुड्डू की हत्या कर तिजोरी साफ करने की कोशिश की।

दानिश को  कर दिया था बेदखल, उसके नाम से कोई प्रापर्टी नहीं

छोटे बेटे दानिश का चाल चलन शुरू से ठीक नहीं था। उसने पिता की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह भी कर लिया था। इसके बाद से गुड्डू कलीम ने उसे जायदाद से बेदखल कर दिया था। करोड़ों की प्रॉपर्टी में से एक भी प्रॉपर्टी दानिश के नाम पर नहीं है। जबकि होटल प्रेसिडेंट सहित 90 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपटी पत्नी नीलोफर के नाम पर है। दो साल पहले जब दानिश की पत्नी ने आत्महत्या की थी तो उसके जनाजे में भी गुड्डू कलीम शामिल नहीं हुआ था। दानिश को बेदखल करने के बाद से वह इंदौर अपने ननिहाल में रहता था।

बेटे को बताया कल पुलिस करेगी हत्या के प्रयास का खुलासा, इसके बाद हत्या करना तय किया

गुड्डू कलीम पर 4 अक्टूबर को हमला हुआ था। यह हमला पत्नी की बहन के दामाद इमरान द्वारा किया गया था। सप्ताहभर बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया। गुरुवार रात तक गुड्डू कलीम पुलिस के संपर्क में थाने पर था।

उसने घर आकर बेटे आसिफ और पत्नी को बताया कि पुलिस को पता चल गया है कि हमला किसने कराया था कल पुलिस खुलासा करेगी। यदि घर का कोई निकला तो ठीक नहीं होगा। इसके बाद बेटे और पत्नी ने तय किया कि आज रात ही गुड्डू की हत्या करना होगी।

यह है कुल प्रॉपर्टी है जो इनके नाम है

  • होटल वेलकम शहीद पार्क फ्रीगंज आसिफ उर्फ मिंटो 2 करोड़
  • होटल प्रेसिडेंट हरीफाटक- 50 करोड़ पत्नी नीलोफर के नाम
  • ग्राम नईखेड़ी में 24 बीघा जमीन- 25 करोड़, पत्नी नीलोफर और उसकी बहन शकीला निवासी नलखेड़ा के नाम
  • राजवाड़े इंदौर में बेसमेंट 10 करोड़ पत्नी नीलोफर के नाम
  • होटल ब्लू स्टार बेगमबाग 8 करोड़ पत्नी नीलोफर के नाम
  • पिपलोन जिला आगर में 35 बीघा जमीन 4 करोड़ भतीजे आरिफ के नाम
  • चित्तोडगढ़़ राजस्थान में प्लॉट 1.5 करोड़ भतीजे आरिफ के नाम

Next Post

कर्ज उतारने के लिए एटीएम लूटने पहुंचे तीन आरोपी

Fri Oct 11 , 2024
एक ने सलवार सूट पहना, 8 घंटे में पकड़ाए उज्जैन, अग्निपथ। कर्ज उतारने के लिए तीन बदमाशों ने एटीएम लूटने की योजना बनाई। वे शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे बैंक ऑफ महाराष्ट्र के फाजलपुरा स्थित एटीएम मशीन पर पहुंचे। इससे पहले कि वे घटना को अंजाम देते सायरन बज गया […]