उज्जैन की निकिता पोरवाल बनीं मिस इंडिया-2024

मिस वर्ल्ड में करेंगी देश को रिप्रेजेंट, रामलीला- कृष्णलीला में सीता-राधा के किरदार भी निभाए

उज्जैन, अग्निपथ। शहर की निकिता पोरवाल ने बुधवार रात फेमिना मिस इंडिया-2024 का खिताब जीत लिया है। निकिता अब मिस वर्ल्ड पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मिस इंडिया 2024 का ग्रैंड फिनाले मुंबई के वर्ली में आयोजित किया गया था। निकिता को मिस इंडिया का खिताब मिलने के बाद उनके अरविंद नगर स्थित घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

करीब दो माह पहले ही शहर की निकिता पोरवाल ने 200 प्रतिभागियों के बीच फेमिना मिस इंडिया मध्यप्रदेश-2024 का खिताब जीता था। उन्होंने पहली बार किसी ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था और उसमें वे सिलेक्ट हुई थीं। निकिता को एक्टिंग के अलावा लिखने का भी शौक है। निकिता कई नेशनल और इंटरनेशनल स्टेज ड्रामा की स्क्रिप्ट लिख चुकी हैं। उनके लिखे ड्रामा में 250 पेज की कृष्ण लीला भी है। ये पहली बार है, जब मध्यप्रदेश से किसी ने मिस इंडिया का खिताब जीता है।

निकिता आगर रोड पर नगर निगम ऑफिस के सामने स्थित अरविंद नगर निवासी ऑयल कारोबारी अशोक पोरवाल और राजकुमारी पोरवाल की बेटी है। माता-पिता बेटी के साथ मुंबई में हैं। घर पर मौजूद निकिता के दादा धन्नालाल पोरवाल और दादी नर्मदा पोरवाल ने पोती की एजुकेशन से लेकर एक्टिंग के प्रति रुझान के बारे में बताया।

निकिता की फिल्म ‘चंबल पार’ का ट्रेलर आ चुका है

निकिता का अपकमिंग प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा, जिसका ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है। फिल्म का टाइटल ‘चंबल पार’ है। निकिता की बहन वैशाली जायसवाल इंदौर में सीए हैं, एक भाई प्रद्युम्न पोरवाल इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में इंजीनियर है।

Next Post

महाकाल मंदिर की सुरक्षा अब होमगार्ड संभालेंगे, 500 जवानों की भर्ती के निर्देश

Thu Oct 17 , 2024
डी.आई.जी. होमगार्ड ने दिये निर्देश उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर एवं महालोक की सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था अब होम गार्ड संभालेंगे। इसके लिये आगामी दिनों में लगभग 500 नवीन होमगार्ड जवानों की भर्ती भी की तैयारी शुरू हो गई है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव इसके लिये काफी पहले निर्देशित कर […]
शिखर दर्शन ग्राउंड पर अगर बड़ी एलईडी लगा दी जाये तो बिना अनुमति के भी सैकड़ों लोग यहां से सहजतापूर्वक भस्मारती दर्शन कर सकते हैं।