नानाखेड़ा स्टेडियम के पास फुटपाथ पर बड़े-बड़े पिलर बनाकर लगा दिए बोर्ड

स्मार्ट सिटी के तहत नहीं हो रहा कार्य, कई जगह बोर्ड लगाकर बंद कर दिए फुटपाथ

उज्जैन, अग्निपथ। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे कार्य में शहर में कहीं भी स्मार्ट वर्क नजर नहीं आ रहा है। स्मार्ट सिटी के सभी प्रोजेक्ट अधर में लटके हुए हैं। शहर में साईनेज व होर्डिंग बोर्ड लगाने का। उसमें भी गड़बडिय़ां सामने आ रही हैं। साइनेज व बोर्ड लगाते समय स्मार्ट वर्क नहीं किया गया। ज्यादातर बोर्ड फुटपाथ पर लगाए जा रहे हैं। बोर्ड ऐसी जगह लगा दिए गए हैं, जिससे लोगों के लिए फुटपाथ का इस्तेमाल करना ही मुश्किल हो गया है।

एक तरफ शहर में पैदल चलने वालों के लिए नए फुटपाथ तैयार करने की प्लानिंग चल रही है तो दूसरी तरफ शहर को स्मार्ट करने के लिए काम कर रही कंपनी पुराने फुटपाथ का इस्तेमाल करने में ही रुकावट पैदा कर रही है। बोर्ड को फुटपाथ पर ही लगा दिया गया है। इसके कारण लोग फुटपाथ इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

इंदौर रोड पर नानाखेड़ा स्टेडियम के पास शांति पैलेस चौराहे पर बनाए गए फुटपाथ पर बड़े-बड़े पिलर खड़े कर दिए गए हैं और साईनेज बोर्ड लगाए गए हैं। इसी के साथ यहां पर टावर का फाउंडेशन भी बना दिया है, जिससे फुटपाथ का इस्तेमाल बंद हो गया है। इस वजह से लोग फुटपाथ का इस्तेमाल भी नहीं कर पा रहे हैं।

अधिकतर कॉलोनी के लोग पैदल घूमने के लिए इस फुटपाथ का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यहां फुटपाथ पर ही पिलर खड़े कर दिए हैं और उनमें बोर्ड लगा दिए गए हैं। हरि फाटक से महामृत्युंजय द्वार तक के फुटपाथ का लोग इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि इन सभी फुटपाथ पर बोर्ड लगे हुए हैं, जिसकी वजह से फुटपाथ का इस्तेमाल बंद हो गया है।

देवास गेट क्षेत्र के फुटपाथ के भी यही हाल

देवास गेट क्षेत्र के फुटपाथ का भी पैदल चलने वाले लोग इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। यहां पर भी दिशा व यातायात संकेत बोर्ड लगा दिए गए हैं। जिससे फुटपाथ का इस्तेमाल बंद हो गया है और कई जगह फुटपाथ के ब्लॉक उखड़ गए हैं, जिससे फुटपाथ की सुंदरता भी उजड़ गई है। इसी तरह चामुंडा माता चौराहे पर भी फुटपाथ का इस्तेमाल बंद हो गया है।

Next Post

प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करने वाली पत्नी सहित तीन को आजीवन कारावास

Fri Oct 18 , 2024
तीन साल पहले महाकाल थाने के नृसिंह घाट कॉलोनी में हुई थी वारदात उज्जैन, अग्निपथ। तीन साल पहले महाकाल थाना क्षेत्र की नृसिंह घाट कॉलोनी में चाकूओं से गोदकर की गई युवक हत्या के मामले में अष्टम अपर सत्र न्यायालय ने मृतक की पत्नी और प्रेमी सहित तीन आरोपियों को […]