बिजली कंपनी का ठेकेदार रजिस्ट्रेशन के नाम पर कर रहा है अवैध वसूली

आउटसोर्स कर्मचारी संघ ने की शिकायत

नलखेड़ा, अग्निपथ। जिले में कार्यरत बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर बिजली कंपनी का ठेकेदार अवैध वसूली कर रहा है। इस संबंध में आउटसोर्स कर्मचारी संघ द्वारा प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सहित बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायती आवेदन दिया है।

आउटसोर्स कर्मचारियों ने आवेदन में बताया कि पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी संधारण आगर मालवा में 540 बिजली आउटसोर्स कर्मचारी कार्यरत है। उक्त आउटसोर्स कर्मचारियों से चंडीगढ़ मोहाली से आई नई ठेका कंपनी टीडीएस मोहाली द्वारा प्रति कर्मचारी 1300 रुपए रजिस्ट्रेशन के नाम पर लिए जा रहे हैं। इस प्रकार सभी आउटसोर्स कर्मचारियों से सात लाख रुपए की वसूली की है। जबकि रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे लेने का प्रावधान नहीं है।

आउटसोर्स कर्मचारियों ने बताया कि बिजली कंपनी आगर मालवा ओ एंड एम सर्किल में पिछले 6 सालों में जिन जिन मानव बल ठेकेदारों के आउटसोर्सिंग ठेके रहे हैं उन ठेकेदारों ने कभी भी रजिस्ट्रेशन के नाम पर एक रुपए की राशि नहीं ली गई। पर 1 अक्टूबर से 2 साल के लिए बिजली कंपनी ने जिस नई ठेका कंपनी टीडीएस मोहाली को ठेका दिया है।

आगर मालवा सर्किल में लंबे समय से कार्यरत रहे बिजली आउटसोर्स ठेका कर्मियों से टेंडर की शर्तों के विपरीत प्रति कर्मचारी 1300 रुपए रजिस्ट्रेशन की रसीद काटकर अवैध वसूली कर रहा है जिन आउटसोर्ड से कर्मचारियों द्वारा यह राशि नहीं देने का कहा जाता है उन्हें ठेका कंपनी के सुपरवाइजर मेहमुद खान द्वारा कर्मचारियों को हटाने की धमकी भी दी जाती है।

शिकायती आवेदन में आउटसोर्स कर्मचारी ने मांग की है कंपनी द्वारा वसूली गई उक्त राशि वापस लौटाकर नए ठेकेदार टीडीएस कंपनी का ठेका निरस्त कर उसे ब्लैक लिस्टेट किया जाए।

Next Post

20,000 वर्ग फीट में 2 करोड़ की लागत से विकसित करेंगे श्री परशुराम धाम : त्रिवेदी

Sun Oct 20 , 2024
भगवान परशुराम का मंदिर एवं मांगलिक परिसर विकसित करेंगे नागदा, अग्निपथ। उज्जैन जिले के अग्रणी औद्योगिक नगर नागदा में भगवान श्री परशुराम के वंशज सर्व ब्राह्मण समाज का चिर प्रतिक्षित सपना शीघ्र साकार होगा। सर्व ब्राह्मण समाज के संरक्षक गुलजारीलालजी त्रिवेदी एवं ए.के. शुक्लाजी द्वारा समाज हित में दूरदर्शिता रखते […]