इन्तेहा हो गई इंतजार की… आई न कोई खबर रूनीजा में ट्रेन ठहराव की

बडऩगर, अग्निपथ। रेल उपभोक्ता संघ बडऩगर की बरसों पुरानी मांग पर संज्ञान लेते हुए रेलवे बोर्ड ने इंदौर जोधपुर ट्रेन नंबर 14801- 14802 को रूनीजा रेलवे स्टेशन पर ठहराव का आदेश 9 सितंबर को जारी कर दिया था। जिसकी पुष्टि उज्जैन क्षेत्र के सांसद अनिल फिरोजिया ने भी की थी।

इस महती सौगात के लिए केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद पोस्ट जारी की थी। लेकिन विडंबना है कि उक्त ट्रेन के रूनीजा में ठहराव देने के आदेश जारी होने के 40 से भी अधिक दिन बीत जाने बाद भी आदेश अमल में नहीं आया है।

ऐसे में ट्रेन के स्टापेज को लेकर फिल्मी गीत इन्तेहा हो गई इंतजार की उत्साही व जागरूक रेल उपभोक्ताओ द्वारा प्रश्नवाचक निगाहो के साथ गुनगुनाया जा रहा है। रूनीजा क्षेत्र के रेल उपभोक्ता तीज त्यौहारों पर उक्त ट्रेन का लाभ लेने से वंचित रह रहे हैं। जबकि रेलवे नवरात्र और दीपावली के त्यौहारों के दृष्टिगत विशेष ट्रेनें चलाता है।

परन्तु गणेशोत्सव, श्राद्ध, नवरात्र जैसे तीज त्यौहार जा चुके हैं और दीपावली का त्योहार निकट है। परंतु उक्त ट्रेन को ठहराव देने संबंधी कोई हलचल अभी तक दिखाई नहीं देने से क्षेत्र के रेल उपभोक्ता अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। ऐसे में रेल उपभोक्ता संघ बडऩगर के ललित सुरेश सोनी, श्याम गुर्जर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्वीटर) व ईमेल के माध्यम से क्षेत्रीय सांसद फिरोजिया व पश्चिम रेलवे प्रशासन से इंदौर जोधपुर ट्रेन को रूनीजा में ठहराव शीघ्र शुरू कराने की मांग की है।

स्मरण रहे कि रूनीजा सहित काछीबड़ौदा, कारोदा क्षेत्र के रेल उपभोक्ताओं ने क्षेत्रीय सांसद फिरोजिया और केन्द्रीय मंत्री सावित्री देवी ठाकुर से मिल कर भी उक्त ट्रेन की रूनीजा में ठहराव कराने बाबत मांग की थी। ठहराव स्वीकृत होने के बाद ट्रेन के ठहराव में हो रहे विलंब से जनता में भांति भांति की निगेटिव चर्चा चौपाल हो रही है। उपरोक्त जानकारी रेल उपभोक्ता संघ बडऩगर के संयोजक प्रेमनारायण पोरवाल ने एक जानकारी में दी।

Next Post

दीपावली नजदीक, महाकाल मंदिर कर्मचारियों को पिछले महीने का वेतन नहीं मिला

Sun Oct 20 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर के आउटसोर्स कर्मचारियों के सामने एक बार फिर आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ है और वो भी त्यौहारों के बीच। यहां काम कर रहे आउटसोर्स के करीब 13 सौ कर्मचारियों को अभी तक पिछले महीने का वेतन नहीं मिला है। दीपावली सिर पर है, कर्मचारी […]