जनसुनवाई में भी नहीं हो रही समस्या हल

जेतपुरा के ग्रामीणों ने लगाए सचिव हटाओ के नारे

धार, अग्निपथ। जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर गांव जैतपुरा में ग्रामीणों की समस्याओं का हल शासन स्तर पर चलाई जा रही जनसुनवाई में भी नहीं हो रहा है। जेतपुरा पंचायत क्षेत्र के रहवासियों ने पंचायत सचिव की कार्यप्रणाली से असंतोष जताते हुए एसडीएम व कलेक्टर तक को आवेदन दिए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार ग्रामीणों ने पंचायत भवन के सामने हुए सचिव हटाओ के नारे लगाते हुए विरोध जताया।

पंचायत क्षेत्र के रहवासियों को अपने कार्य करवाने के लिए सचिव के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत सचिव जनता तो ठीक सरपंच तक की नहीं सुनता है। सही कामों को भी गलत बता कर काम अटका ने की आदत के चलते वही आये दिन इस पचायत के सचिव चर्चाओं में बने रहते हैं ग्रामीणो ने कई बार इसकी शिकायत की है ना ही पंचायत में आता न ठीक से काम करता है फोन उठाना भी जरूरी नहीं समझता।

पूर्व में सचिव को किया सस्पेंड

जेतपुरा के सचिव अपने कार्य शैली के कारण पूर्व में भी जिला पचायत सीईओ श्रगार श्रीवास्तव ने सस्पेंड कर दिया था मगर सचिव अपने नेताओं के दम पर एक सप्ताह के अंदर बहाल होकर वहीं पंचायत में कार्यरत हो गया। ग्रामीणों के मुताबिक सचिव अजीत ने कई अपात्र लोगों को दे दिया।

भगा देता सचिव

कोई समस्या लेकर आते हैं तो उनको सचिव अजीत ललकार के भगा देता है। हमारी पंचायत में अच्छा सचिव पहुंचाया जाए जो समस्या सुने गांव का काम करें। – महेश चौहान ग्रमीण

जांच की जाएगी

अगर ग्रामीणों को परेशानी आ रही है तो आकर मिलें। अगर किसी पंचायत सचिव के पास दो पंचायत है तो हमें बताए। जेतपुरा को लेकर जांच करवाते है उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। – अभिषेक चौधरी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत धार