विक्रमनगर क्षेत्र में जलसंकट, रहवासी पहुंचे कलेक्टर के पास

जनसुनवाई में कलेक्टर के पास पहुंची कई शिकायतें

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम नगर रोड के समस्त रहवासियों ने आवेदन दिया कि उनके क्षेत्र में काफी दिनों से जल संकट बना हुआ है। क्षेत्र में विगत एक अक्टूबर से अत्यन्त कम समय के लिये जल प्रदाय किया जाता है। साथ ही पानी की गुणवत्ता भी संतोषजनक नहीं है। इस पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रभारी अधिकारी को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

मंगलवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल स्थित सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्राप्त प्रकरणों का त्वरित और समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिये। विवेकानन्द कॉलोनी निवासी जानकी वाधवानी ने आवेदन देकर शिकायत की कि एक व्यक्ति से उन्होंने एक भूखण्ड का सौदा किया था, परन्तु उसके द्वारा षडय़ंत्रपूर्वक भूखण्ड का अनुबंध कर अभी तक रजिस्ट्री नहीं करवाई गई है।

इस पर एसडीएम उज्जैन को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये। बहादुरगंज निवासी प्रेमनारायण परमार ने आवेदन दिया कि उनके पड़ौसी द्वारा नये मकान का निर्माण किया जा रहा है। उनके द्वारा प्रस्तुत किये गये नक्शे में आवेदक की जमीन के फ्रंट भाग को उनके द्वारा अपने नक्शे में लिविंग बेड रूम दर्शाया गया है, जबकि उक्त स्थान पर उनका अधिकार है। उन्होंने नक्शे को निरस्त करने की मांग की। इस पर नगर पालिक निगम के झोनल अधिकारी को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम कमेड़ तहसील घट्टिया निवासी प्रभुलाल ने आवेदन दिया कि उनके द्वारा तहसील न्यायालय घट्टिया से दो माह पूर्व एक प्रकरण में नामांतरण आदेश की प्रतिलिपि चाही गई थी, परन्तु आज दिनांक तक उन्हें जानकारी प्रदाय नहीं की गई है। इस पर तहसीलदार घट्टिया को शीघ्र-अतिशीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

महिदपुर निवासी मधु बैरागी ने आवेदन दिया कि उनके पति द्वारा आयेदिन उनके साथ मारपीट की जाती है तथा अभद्र व्यवहार किया जाता है। वे कुछ समय से अपने पति से अलग रह रही हैं। प्रार्थिया की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिये उन्हें पति के द्वारा भरण-पोषण का खर्च दिलवाया जाये।

इस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को आवश्यक कार्यवाही हेतु आवेदन अग्रेषित किया गया। ग्राम नाहरिया तहसील उज्जैन निवासी अशोक राव ने आवेदन दिया कि वे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते हैं तथा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत मकान निर्माण हेतु आवेदन दिया था। काफी समय बित जाने के बाद भी उन्हें योजना का लाभ प्रदाय नहीं किया जा रहा है। इस पर सीईओ जनपद पंचायत उज्जैन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार कलेक्टर द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

Next Post

तीन माह से वेतन कटौती से नाराज होकर सफाई कर्मी ने सीएमओ के चेंबर में खाया जहर

Tue Oct 22 , 2024
नलखेड़ा, अग्निपथ। तीन माह से वेतन कटौती के कारण नाराज नगर परिषद के एक सफाईकर्मी ने मुख्य नगर परिषद अधिकारी (सीएमओ) के चेंबर में जाकर जहर खा लिया। तबीयत बिगडऩे पर अन्य कर्मचारी उक्त सफाईकर्मी को स्थानीय सिविल अस्पताल ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सफाई कर्मी को आकर […]