गुड्डू कलीम हत्याकांड में नया मोड़ : आरोपी पुत्र आसिफ के सील कमरे में रिश्तेदारों ने की चोरी

गुड्डू कलीम हत्याकांड

दो आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन, अग्निपथ। पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। कलीम की हत्या के आरोपी बड़े पुत्र आसिफ के सील कमरे में घुसकर रिश्तेदारों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने हत्याकांड के बीच उसी घर में चोरी का प्रकरण भी दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

टीआई विवेक कनोडिया ने बताया कि 11 अक्टूबर की सुबह पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की हत्या के बाद मामले में आरोपी पुत्र आसिफ उर्फ मिंटू के कमरे को पुलिस ने पंचनामा बनाकर सील कर दिया था। आसिफ रिमांड पर था। पूछताछ में उसने बताया कि लाइसेंसी पिस्टल व कारतूस उसके कमरे के लॉकर में रखे हैं। इसी आधार पर पुलिस तस्दीक के लिए उसे लेकर उसके घर पहुंची थी।

यहां जब पुलिस ने आसिफ के सील कमरे को खोला तो नजारा अलग दिखा। आसिफ के कमरे में सामान बिखरा हुआ पड़ा था। लॉकर खुला हुआ था। पूरा कमरा अस्त-व्यस्त था। देखकर ही पता चल रहा था कि इस कमरे में चोरी की वारदात हुई है।

आसिफ ने पुलिस को बताया कि कमरे में प्रॉपर्टी के दस्तावेज, चांदी के बिस्किट, बंदूक की कारतूस, सोने के कंगन और अन्य ज्वेलरी रखी हुई थी जो चोरी हो गई है।पुलिस ने जांच की तो पता चला कि खिडक़ी के ग्रिल में लगे स्क्रू निकले हुए थे। पुलिस ने आसिफ की शिकायत और तस्दीक में मिली चोरी की वारदात के निशानों को देखते हुए चोरी का प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया।

बहन के सूटकेस में मिला लाइसेंस

आसिफ की पत्नी व अन्य परिजनों ने पुलिस को बताया कि लॉकर में लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस के अलावा प्रॉपर्टी के दस्तावेज और कीमती घडिय़ां भी रखी हुई थी। पुलिस ने शंका के आधार पर आसिफ के जीजा के सूटकेस की जांच की जिसमें आसिफ का लाइसेंस मिला।

जीजा और चचेरा भाई गिरफ्तार

टीआई विवेक कनोडिया ने बताया कि प्रधान आरक्षक दिग्विजय सिंह की रिपोर्ट पर चोरी का केस दर्ज किया है। वे आसिफ को लेकर उसके घर पर तस्दीक के लिए गए थे। शंका के आधार पर आसिफ के जीजा नसरूद्दीन उर्फ जम्मू पिता जहरूद्दीन शेख उम्र 45 वर्ष निवासी महूपुरा चौराहा शाजापुर एवं परवेज उर्फ पारू पिता अब्दुल रशीद निवासी कोटमोहल्ला को चोरी के आरोपी में गिरफ्तार किया है। जम्मू की पत्नी को भी पूछताछ के लिए थाने बुलाया था।