बचपन की दोस्त निकली लूट की मास्टर माइंड; बर्थडे सेलिब्रेट के बहाने ले गई सुनसान रास्ते

लूट

दो युवकों ने पिस्टल की नोक पर दिया अंजाम

उज्जैन, अग्निपथ। शुक्रवार रात हुई लूट के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए फरियादी की महिला मित्र सहित उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर पिस्टल, चाकू, ज्वेलरी, मोबाइल व मोटर साइकिल, स्कूटी सहित कुल 6 लाख रुपए का माल बरामद किया है। घटना के बाद दोनों आरोपी को जब पुलिस लेकर आई तो वे चल भी नहीं पा रहे थे, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

शुक्रवार रात को चिमनगंज थाना क्षेत्र रात करीब 9.15 बजे उन्हेल नागदा बाय पास रोड पर फरियादी कीर्ति शर्मा अपने 4 वर्ष के बेटे अभिमन्यु शर्मा और उसकी महिला मित्र सोनाली जैन के साथ खाना खाने गई थी। इस दौरान बाइक से आए स्कूटी सवार दो लोगों ने पिस्टल व चाकू अड़ाकर तीनों को रोककर जान से मारने की धमकी देते हुए सोने का एक मंगल सूत्र, सोने की 4 चूड़ी, चांदी की 2 अंगूठी, हाथ के 2 कंगन, 1 जोड़ी सोने की झुमकी, मोबाइल और पर्स छीन कर लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिसे लेकर चिमनगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

बचपन की दोस्त ने ही रची साजिश

शादी के 8 साल बाद अपने पिता के घर उज्जैन पहुंची कीर्ति शर्मा, आरोपी सोनाली जैन के बीच स्कूल के समय से दोस्ती थी। उसके उज्जैन आने पर दोनों की मुलाक़ात हुई थी, कीर्ति को जेवरात पहने देख सोनाली की नीयत बिगड़ गई और उसने लूट की साजिश रच डाली।

सोनाली जैन द्वारा उसके अन्य दो साथी मनीष पंवार और मोहित पटेल को बताया था कि मेरी महिला मित्र सोने के ज्वेलरी पहने रहती है, उसे व उसके बेटे को मैं आज रात चेरीटेबल अस्पताल के पास से अपनी स्कूटी से बर्थडे पर खाना खिलाने का बहाना बनाकर उन्हेल-नागदा बायपास रोड पर अंधेरे में लेकर जाऊंगी।

तुम दोनों बाइक से आकर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी देकर उसकी ज्वेलरी लूट लेना और मुझसे भी दिखावे के लिए मेरा मोबाइल और हाथ की चूडिय़ां छीन लेना। जिस पर दोनों बदमाशों ने बीती रात फरियादिया कीर्ति का पीछा करते हुए उन्हेल नाका बायपास रोड पर घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि घटना में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए रास्ते के सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किए। मुखबिर की सुचना पर उक्त घटना के दोनों बदमाशों मनीष पंवार और मोहित पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उन्होंने सोनाली जैन के साथ लूट की योजना बनाया जाना बताया, जिस पर पुलिस ने सोनाली को भी गिरफ्तार करते हुए तीनों आरोपियों से घटना में उपयोग किये गये हथियार एक देशी पिस्टल, एक खटकेदार चाकू, एक मोटर साईकिल, स्कूटी, मोबाइल, सोने का मंगल सूत्र, पर्स, सोने की 4 चुडियां, चांदी की दो अंगूठी, सोने के कंगन, सोने की एक जोड़ी झुमकी जब्त करने में सफलता मिली है।

Next Post

ज्योति तिवारी राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2024 से सम्मानित

Sat Oct 26 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान- 2024 में शुक्रवार को राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने उज्जैन की शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सराफा की उच्च माध्यमिक शिक्षक (जीव विज्ञान) श्रीमती ज्योति तिवारी को राज्यपाल सम्मान से सम्मानित किया […]
ज्योति तिवारी राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2024 से सम्मानित