मिस इंडिया राजाधिराज के शरण में

मिस इंडिया निकिता

निकिता पोरवाल ने नंदी के कान में मन्नत कही, रोड शो में भावभीना स्वागत

उज्जैन, अग्निपथ। फेमिना मिस इंडिया-2024 बनने के बाद निकिता पोरवाल ने भगवान महाकाल के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया। निकिता रविवार दोपहर 12 बजे उज्जैन पहुंचीं। सबसे पहले अरविंद नगर स्थित अपने घर गईं। यहां मां राजकुमारी पोरवाल ने बेटी की आरती उतारी। दादी नर्मदा पोरवाल ने दुलार किया। दादी तो इतनी उत्साहित थीं कि जैसे ही निकिता ने घर में प्रवेश किया वे डांस करने लगीं।

इस मौके पर लोगों ने फूल बरसाए, आतिशबाजी की। बच्चियों ने वेलकम डांस किया। इस दौरान निकिता ने जय महाकाल कहकर सभी का अभिवादन किया। टावर चौक से इस्कॉन मंदिर तक निकिता ने रोड शो भी किया।

मिस इंडिया निकिता पोरवाल का शाम को टावर चौक से रोड शो शुरू हुआ। यहां मंचों से उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान निकिता ने कहा कि भगवान महाकाल जहां विराजमान हैं, वहां से जाकर मिस इंडिया का ताज पहना है। महाकाल भक्तों को इस मुकाम पर पहुंचना नामुमकिन नहीं है। उनके आशीर्वाद से ही सबकुछ संभव है।

निकिता दोपहर में श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचीं और गर्भ गृह की देहरी से भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया। नंदी महाराज के कान में मनोकामना कही और वहीं बैठकर भगवान महाकाल का ध्यान लगाया।

इससे पहले श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल और प्रशांत त्रिपाठी ने भगवान महाकाल का दुपट्टा प्रसाद और भगवान की तस्वीर भेंट कर मिस इंडिया का सम्मान किया। भगवान महाकाल के दर्शन करने के बाद निकिता ने सभा मंडप में विराजित भगवान वीरभद्र और और माता जी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

परिवार और रहवासियों ने की स्वागत की तैयारी

निकिता के स्वागत के लिए कॉलोनी के कोने से घर तक रेड कार्पेट बिछाया गया। आतिशबाजी के साथ फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया गया। निकिता के इंतजार में घर के बाहर कॉलोनी और आसपास के लोगों की सुबह से ही भीड़ जुटने लगी थी। इस मौके पर कॉलोनी के बच्चों और महिलाओं ने डांस भी किया।

मंत्री सिलावट बोले- यह हमारे लिए गर्व की बात

रविवार सुबह 9 बजे मिस इंडिया निकिता पोरवाल इंदौर एयरपोर्ट पहुंची। यहां मध्यप्रदेश सरकार की ओर से मंत्री तुलसी सिलावट ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मंत्री सिलावट ने कहा कि हम सब के लिए गर्व का विषय है कि बिटिया निकिता ने अपने सतत परिश्रम और लगन से इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतकर मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया है। वे 2026 में होने जा रही मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

समाजजनों से निकिता ने कहा-जल संरक्षण के लिए काम करने की इच्छा, सभी का सहयोग चाहिए

मिस इंडिया 2024

मिस इंडिया निकिता पोरवाल का रविवार को राय समाज ने सम्मान किया। इस मौके पर स्वजातीय बंधुओं से निकिता ने कहा जल संरक्षण में उनकी काम करने की इच्छा है। सभी स्वजातीय बंधु भी इसमें सहयोग करें।

गौरतलब है कि मिस इंडिया निकिता पोरवाल कलाल समाज से है। रविवार को कलाल राय समाज के अध्यक्ष एडवोकेट देवेंद्र राय, उपाध्यक्ष रमेश राय, सचिव शैलेंद्र राय, पूर्व अध्यक्ष महेश तिलक व सदस्यगण निकिता के परिजनों के साथ उसे रिसीव करने इंदौर एयरपोर्ट गये।

बाद में उज्जैन आने पर अरविंद नगर स्थित निवास पर जाकर निकिता का समाजजनों ने सम्मान किया। इस मौके पर निकिता ने जलसंरक्षण में सहयोग के साथ ही समाजजनों से यह अपील भी की कि सभी लोग अपने बच्चों को उसकी रुचि के मुताबिक आगे बढऩे में सहयोग करें। क्योंकि बच्चे की जिस क्षेत्र में रुचि होगी वो उसमें ज्यादा तरक्की करेगा।

निकिता ने कहा कि मेरी रुचि के मुताबिक परिजनों ने मुझे सहयोग किया और इसी का परिणाम है कि आज उन्हें यह स्थान हासिल हुआ है। इस मौके पर पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण राय, बाबूलाल तिलक, गणेश राय मायापति हनुमान मंदिर, ऐश्वर्या राय, रितिका राय, सौरभ राय, प्रदीप राय, मुकेश तिलक, धर्मेंद्र राय, शरद राय, रमेशचंद्र राय शिवालय, रवि जायसवाल आदि समाजजन मौजूद थे।

Next Post

राम मंदिर परिसर में 3 भाइयों ने नमाज पढ़ी, एफआईआर

Sun Oct 27 , 2024
पुजारी ने कहा-बाहर रखे मटके के पानी से हाथ-पैर धोए और जबरन घुस आए शाजापुर, अग्निपथ। जिले के गुलाना क्षेत्र अंतर्गत राम मंदिर परिसर में तीन भाइयों ने नमाज पढ़ी। मंदिर के पुजारी ने उन्हें रोका लेकिन वे नहीं माने। लोगों की तीखी प्रतिक्रिया के बाद पुलिस ने पुजारी की […]
राम मंदिर परिसर में 3 भाइयों ने नमाज पढ़ी