राम मंदिर परिसर में 3 भाइयों ने नमाज पढ़ी, एफआईआर

राम मंदिर परिसर में 3 भाइयों ने नमाज पढ़ी

पुजारी ने कहा-बाहर रखे मटके के पानी से हाथ-पैर धोए और जबरन घुस आए

शाजापुर, अग्निपथ। जिले के गुलाना क्षेत्र अंतर्गत राम मंदिर परिसर में तीन भाइयों ने नमाज पढ़ी। मंदिर के पुजारी ने उन्हें रोका लेकिन वे नहीं माने। लोगों की तीखी प्रतिक्रिया के बाद पुलिस ने पुजारी की शिकायत पर तीनों भाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

मामला सलसलाई थाना क्षेत्र के किलोदा गांव का है। पुजारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया, शनिवार शाम करीब 5.45 बजे गांव के बाबू खां (70), रुस्तम खां (65) और अकबर खां (85) आए। तीनों भाइयों ने मंदिर के दरवाजे पर रखे मटके के पानी से हाथ-पैर धोए और परिसर में बैठकर नमाज पढऩे लगे।

सलसलाई थाना प्रभारी जनक सिंह रावत ने बताया बाबू खां, रुस्तम खां और अकबर खां के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी।

थाने में मानी गलती, केस दर्ज

थाना प्रभारी जनक सिंह रावत ने कहा, किलोदा के श्री राम मंदिर के पुजारी सहित अन्य ग्रामीणों ने धार्मिक भावनाएं आहत होने की शिकायत की थी। इस पर तीनों भाइयों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। तीनों को थाने बुलाया गया था। यहां उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली कहा यूनियन बैंक की किलोदा शाखा मंदिर के बाजू में है। ये तीनों जब बैंक से निकले तो नमाज का समय हो गया था। इस पर उन्होंने मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी। तीनों भाई यहां करीब 20 मिनट तक रुके। पुजारी और लोगों के विरोध के बाद वहां से चले गए।

कोर्ट करेगा जमानत-ट्रायल का फैसला

फिलहाल, तीनों भाइयों को थाने से नोटिस देकर छोड़ दिया गया है। मामला सात साल से कम की सजा का है इसीलिए जिस दिन चालान पेश होगा, उस दिन तीनों को कोर्ट में पेश होना पड़ेगा। जमानत या ट्रायल का फैसला कोर्ट में ही होगा। इलाके में तनाव की स्थिति नहीं है, न ही कोई फोर्स तैनात किया है।

Next Post

छोटे से छोटे संतों को पक्का निर्माण बनाने की अनुमति मिले- महंत रामेश्वरदासजी

Sun Oct 27 , 2024
उज्जैन अखाड़ा परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों का वैष्णव संतों ने किया सम्मान उज्जैन, अग्निपथ। सिंहस्थ 2028 के मद्देनजर उज्जैन अखाड़ा परिषद का चुनाव शनिवार को संपन्न हुए, जिसमें सर्वसम्मति से महंत डॉ रामेश्वर दास महाराज को अध्यक्ष, श्रीमंत रामेश्वर गिरी महाराज को महामंत्री और महंत भगवानदास महाराज को कोषाध्यक्ष बनाया […]
उज्जैन अखाड़ा परिषद चुनाव