एक ही कंपनी के कर्मचारी, लेकिन नियम अलग-अलग; महाकाल मंदिर के सुरक्षा कर्मियों को बोनस मिलेगा

हरसिद्धि, चिंतामण, मंगलनाथ, काल भैरव में ड्यूटी दे रहे कर्मियों को नहीं मिलेगा, भेदभाव से कर्मचारियों में निराशा

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में कार्यरत क्रिस्टल कंपनी के सुरक्षा कर्मियों को बोनस मिलेगा। सूत्रों के मुताबिक मंदिर की ओर से कंपनी को बोनस के लिये राशि अलाट कर दी गई है। सोमवार को बोनस मिलेगा।

महाकाल मंदिर में सुरक्षा कंपनी का ठेका क्रिस्टल इंटीग्रेटेड कंपनी के पास है। मंदिर में करीब 500 सुरक्षाकर्मी कार्यरत है। इन सभी कर्मचारियों को एक माह के वेतन के बराबर वेतन का भुगतान सोमवार को होने की संभावना है। लेकिन इसी कंपनी के कर्मचारी जो कि अन्य मंदिर जैसे हरसिद्धि, मंगलनाथ, कालभैरव, चिंतामण गणेश आदि पर कार्यरत हैं, उन्हें कल बोनस नहीं मिलेगा। ऐसा क्यों हो रहा है, इसके लिए कंपनी के कोई जिम्मेदार स्थिति स्पष्ट नहीं कर रहे हैं। इस भेदभाव के कारण कर्मचारियों में निराशा की स्थिति है।

केएसएस कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले

मंदिर में ही सफाई व अन्य कार्यों के लिए कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली केएसएस कंपनी के कर्मचारियों की इस बार दीपावली अच्छी होने वाली है। कंपनी के सूत्रों का कहना है कि इस बार कंपनी ने पिछले माह का वेतन और बोनस तो डाल दिया है। साथ ही अगले महीने की एक तारीख के बाद मिलने वाला वेतन भी एडवांस में दिया जा रहा है। यह वेतन एक-दो दिन में जारी हो जायेगा।

कंपनी द्वारा भी एक माह के वेतन के समान बोनस जारी किया गया है। मंदिर में कंपनी के करीब 700 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं, जो सफाई, ड्रायवर, अन्नक्षेत्र, कार्यालय, कंट्रोल रूम, लड्डूृ निर्माण आदि कई जगह अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Next Post

महाकाल मंदिर में भीड़ बढ़ी, सुबह धक्का-मुक्की में बेरिकेड गिरा

Sun Oct 27 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर में रविवार को दर्शनार्थियों की भीड़ बढ़ गई। सुबह अव्यवस्था के कारण गणेश मण्डप में धक्का-मुक्की भी हो गई और दर्शनार्थियों ने बेरिकेड्स भी गिरा दिये। मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर व्यवस्था को संभाला। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से महाकाल मंदिर […]
महाकाल मंदिर में भीड़ बढ़ी