अंबेडकर नगर- रतलाम डेमू ट्रेन में रुनिजा-प्रीतमनगर के बीच लगी आग

बडऩगर/रुनीजा, अग्निपथ। क्षेत्र के रुनिजा व प्रीतमनगर रेलवे स्टेशन के बीच रविवार शाम डॉ. अंबेडकर नगर-भीलवाड़ा डेमू ट्रेन के इंजन में आग लग गई। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आग पर काबू पाने व दूसरा इंजन लगाकर रवाना करने के दौरान करीब 45 मिनट तक गाड़ी रुनिजा व प्रीतमनगर के बीच खड़ी रही।

रूनीजा प्रतिनिधि के अनुसार अंबेडकर नगर (महू) से चलकर रतलाम जाने वाली डेमू ट्रेन (09347) शाम 5:25 बज़े करीब रुनिजा से निकली थी। दो-तीन किलोमीटर आगे जाने पर ट्रेन में धुंआ उठने लगा। लोको पायलेट ने धुआं उठता देख गाड़ी रोकी तो इंजन के नीचे आग की लपटें दिखाई दी। लोको पायलेट व गार्ड ने इसकी जानकारी वरिष्ठ कार्यालय को दी आग बुझाने के प्रयास किया। तब तक यात्रियों में हडक़ंप मच गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार कर खेतों में ट्रेन से दूर भेजा गया।

खेतों में लगे पंप से बुझी आग

ट्रेन स्टाफ ने यात्रियों व आसपास के किसानों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। किसानों ने खेत में जलस्रोतों पर लगी मोटर पम्प चालू कर आग बुझाने का प्रयास किया। जिसके चलते सभी के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। आसपास के किसानो व यात्रियों ने फायर ब्रिगेड व बिलपांक पुलिस थाने पर सूचना दी। रतलाम से रेलवे की टीम के पहुंचने के पूर्व ही किसानों द्वारा की मोटरों से मिले पानी से आग पर काबू पा लिया गया।

मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंचने का रास्ता भी नहीं था। बाद में रेल्वे की टीम ने आग से प्रभावित इंजन को अलग किया तथा रतलाम से दूसरा इंजन आने पर रेल को रतलाम रवाना किया गया। तब तक 40-45 मिनट तक ट्रेन रुनिजा व प्रीतमनगर के बीच खड़ी रही। ट्रेन में आग कैसे लगी इसकी अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई। आग से किसी प्रकार की जन हानि नही हुई है। रेल्वे आग लगने के कारणों के जांच के आदेश दे दिए है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी प्रीतम नगर रेल्वे स्टेशन पर डेमू में भंयकर आग लग गई थी।

Next Post

खरीदी के बहाने से आए बदमाश ने ज्वेलर्स को लगाई 3.5 लाख की चपत

Sun Oct 27 , 2024
सराफा बाजार मेें राजस्थान ज्वेलर्स पर हुई चोरी की वारदात शाजापुर, अग्निपथ। नगर के सराफा बाजार में एक ज्वेलर्स की दुकान से रविवार शाम अज्ञात बदमाश ने लाखों की कीमत के सोने पर हाथ साफ कर दिया। दिनदहाड़े हुई वारदात से पूरे बाजार में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर […]