नागदा का सोनाली हत्याकांड: बाथरूम में पड़ी खून की एक बूंद ने पुलिस को सोनाली के हत्यारे सौतेले पिता तक पहुंचाया

बार-बार बेइज्जती से तंग आकर की थी हत्या

नागदा। शहर में बीते रविवार को गोल्डन लॉज में सोनाली की हुई सनसनीखेज हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपी सोनाली का सौतेला पिता मानसिंह निकला है। बाथरूम में मिली खून की एक बूंद की वजह से मानसिंह तक पुलिस पहुंच गई। हत्या के बाद खून में सने हाथ धाेने के लिए वह बाथरूम गया था। हाथ धोने के बाद उसने साफ-सफाई भी की, लेकिन खून की एक बूंद बाल्टी के नीचे बची रह गई और वह शक के घेरे में आया गया।

पूछताछ में उसने सोनाली की हत्या की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि सोनाली उसे अपशब्द कहती थी, इसी का बदला लेने के लिए हत्या की है। रविवार सुबह पत्नी भूरीबाई को बाजार में छोड़ा और पानी भरने के बहाने घर आया। उस समय सोनाली लेटी हुई थी। उसकी चार माह की बेटी पास में थी। हाथ में ईंट लेकर घर में घुसा और सोनाली को उठने का मौका तक नहीं दिया। लेटी हालत में ही सिर पर ईंट से तीन से चार वार किए। इसके बाद सोनाली उठ नहीं पाई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

पुलिस को शुरू से ही शक था
घटनास्थल पर मिले परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस की निगाह में मानसिंह वारदात के दिन से ही संदेह के घेरे में आ गया था। प्रारंभिक पूछताछ में उसने पुलिस को खूब गुमराह करने की कोशिश की। वह लगातार अपने बयान बदल रहा था। अपने हर बयान में वह वारदात के लिए सोनाली के पति विशाल को जिम्मेदार ठहराता, लेकिन पुलिस की चौकस निगाह के आगे वह ज्यादा देर टिक नहीं सका।

हर बार विरोधाभासी बयान देता रहा
नागदा थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा के लिए वारदात के बाद से ही सोनाली का सौतेला पिता मानसिंह शक के घेरे में था। बाथरूम में मिली खून की एक बूंद ने वारदात का न केवल खुलासा कर दिया बल्कि पुलिस को आरोपी तक पहुंचा दिया। थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि बाथरूम में खून की बूंद और बाल्टी के तल में मिले खून वाले पानी के बारे में जब मानसिंह से पूछा गया ताे शुरुआत में उसने गुमराह करने की कोशिश की। इसके बाद थाने में उससे कई पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने तरीके से पूछताछ की। हर बार उसके बयान में विरोधाभास रहता। लेकिन सभी बयानों में वह सोनाली के पति विशाल का नाम लेना नहीं भूलता। उसकी कोशिश रहती थी कि पुलिस का ध्यान उसकी ओर से हटकर विशाल की ओर चला जाए। बाथरूम में मिली खून की बूंद के बारे में जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो मानसिंह ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। वारदात में प्रयुक्त ईंट को छत पर रखी ईंटों के बीच छिपाया था।

सोनाली हमेशा बेइज्जत करती थी, इसलिए मार डाला
पूछताछ में मानसिंह ने बताया कि मैं सौतेला पिता जरूर था लेकिन बाहर से लेकर घर के सारे काम मैं ही करता था। बर्तन साफ करने से लेकर महिलाओं के कपड़े धोने तक। इसके बावजूद सोनाली हमेशा बेइज्जत करती। पति का घर छोड़कर मायके में टिकी थी। काम भी नहीं करती। हमेशा सोती रहती थी। मन में आया कि इतना करने के बावजूद भी कोई इज्जत नहीं है। सोनाली को ही रास्ते से हटा दूं तो राेज-रोज की बेइज्जती से मुक्ति मिल जाएगी।

CCTV फुटेज में वारदात के समय सिर्फ मानसिंह ही घर में आता दिखा
पुलिस ने जांच के दौरान पाया था कि वारदात से कुछ समय पहले और कुछ देर बाद तक लॉज में लगे CCTV कैमरे में मानसिंह के अलावा किसी और की तस्वीर कैद नहीं हुई थी। लॉज से मिले वारदात के समय के फुटेज भी मानसिंह काे ही हत्याकांड के लिए जिम्मेदार ठहराने की ओर इशारा कर रहे थे।

Next Post

तराना में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, भाई से बोला-मुझे अस्पताल ले चलो

Thu Mar 4 , 2021
इलाज के दौरान दम तोड़ा तराना। तराना थाना क्षेत्र के बड़ी तलावड़ी निवासी कालू पिता बने सिंह (25) ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। जहर खा लेने की जानकारी होने पर परिवार वालों ने उसे उज्जैन के माधव क्लब रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां […]