ग्लोबल कंपनी के कर्ताधर्ता दे रहे पीडि़तों को धमकी

एडीएम के पास पहुंचे बोहरा समाजजन, बोले आरोपियों को गिरफ्तार करो

उज्जैन,अग्निपथ। इंवेस्ट के नाम पर बोहरा समाजजनों को लाखों की चपत लगाने वाली ग्लोबल मार्केटिंग कंपनी के एजेंटों के खिलाफ मंगलवार को जन सुनवाई में एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी से शिकायत हुई है। पीडि़तों ने कंपनी डायरेक्टर पर धमकाने का आरोप लगाते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

बोहरा बाखल निवासी अजीज मटका वाला, मुनिरा कांगसीवाला, फरीदा सुनेलवाला, आशिक हुसैन कांगसीवाला व नजमुद्दीन नालवाला ने एडीएम को शिकायत में बताया कि ग्लोबल मार्केटिंग कंपनी के एजेंटों ने इंवेस्ट के नाम पर करीब 100 समाजजनों से लाखों रुपए जमा करवाए।

बाद में चेन सिस्टम से सदस्य बनाने का दबाव बनाने पर विरोध कर राशि वापस मांगी तो कंपनी के हाईकोर्ट वकील ने दिल्ली से उन्हें नोटिस भेजकर धमकाया और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। जीवाजीगंज पुलिस ने एजेंटों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया, लेकिन मुख्य आरोपी अमीरुद्दीन मल्लावाला, तस्नीम कांचवाला, दुरैया कसारावाला, इब्राहिम व सुचिता निवासी भोपाल को नहीं पकड़ा। एडीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। याद रहे मामले में 5 मार्च को पुलिस ने अजीज की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

अमीरुद्दीन से खुलेगा राज

टीआई मनीष मिश्रा ने बताया करीब 10 लाख रुपए की ठगी हुई है। मामले में जुजर बांबेवाला व मुद्दल को ही गिरफ्तार कर लिया है। अमीरुद्दीन का पता नहीं चल रहा है। शेष का नाम सामने नहीं आया है। अमीरुद्दीन के पकड़ाने पर उससे पूछताछ के बाद अन्य नाम सामने आ सकते है।

आकेसम के एजेंट बचे

छत्रीचौक निवासी जूता व्यवसायी इस्माईल कांचवाला की पत्नी व पुत्र इंस्ट्राग्राम पर ओकेसम डॉट कंपनी के एजेंट हैं। इन्होंने भी कंपनी में इंवेस्ट कर प्रतिदिन हजारों रुपए कमाने का वादा किया था। भरोसे में दर्जनों समाजजनों ने लाखों रुपए जमा करवा दिए, लेकिन कंपनी एक मार्च को बंद हो गई। अब एजेंट खुद को पीडि़त बता रहे है। 5 मार्च को पुलिस-प्रशासन तक मामला पहुंच गया, लेकिन पुलिस को शिकायत का इंतजार है।

इंटरनेशिया के एक और एजेंट को जेल भेजा

नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवाओं से लाखों रुपए ठगने वाली इंटरनेशिया कंपनी एजेंट रॉबिन पिता सुखदेव राजसिंह निवासी पठानकोट को चिमनगंज पुलिस ने जेल भेज दिया। मामले में सात आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं, लेकिन कंपनी डायरेक्टर दिल्ली के दीपक जोशी व उसका साला मोहित का अब तक सुराग नहीं मिल पाया है।

Next Post

खबरों के उस पार: दोबारा लेना होगा धर्मलाभ..!

Tue Mar 9 , 2021
प्रदेश में अप्रैल में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव एक बार फिर आगे बढ़ाये जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को कहा है कि परीक्षाओं के कारण नगरीय निकाय चुनाव अब जून-जुलाई में करायेंगे। यह संदेशा राजधानी से तुरंत पूरे प्रदेश में फैला, जिसे सुन उज्जैन के कई […]