दिन प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना मरीज, 194 से अधिक अस्पताल में भर्ती

कोरोना स्क्वाड का गठन, आज से भेजा जाएगा जेल

उज्जैन, अग्निपथ। कोरोना संक्रमण का नया स्ट्रेन उज्जैन शहर में भी तेजी से अपना प्रभाव दिखा रहा है। दिन प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार से जिला प्रशासन द्वारा कोरोना स्क्वाड दल को सडक़ पर उतारा जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग और मॉस्क नहीं पहनने वालों पर फाइन लगाया जाएगा। साथ ही अस्थाई जेल भेजने की तैयारी भी कर ली गई है।

कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 13 मार्च तक 194 कोरोना संक्रमित अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। पिछले एक सप्ताह का आंकड़ा देखें तो स्पष्ट होता है कि कोरोना आगे जाकर बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित कर सकता है।

शहर के लोगों द्वारा जिला प्रशासन द्वारा चेताने के बावजूद मॉस्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। इसको देखते हुए उज्जैन जिले में मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सामूहिक एकत्रीकरण पर स्पॉट फाइन हेतु नगर निगम क्षेत्र के लिये कोरोना स्क्वाड का गठन कर दिया गया है।

साथ ही मार्च माह के लिये अधिकारियों की ड्यूटी स्पॉट फाइन स्क्वाड के रूप में अगले आदेश तक लगा दी गई है। आदेश के अनुसार सभी थाना क्षेत्रों में माह मार्च की अलग-अलग तिथियों में अलग-अलग अधिकारी और पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही रिजर्व दल भी रखा गया है।

12 से 20 नए मरीज रोज आ रहे सामने

कोरोना बुलेटिन पर नजर डाली जाए तो 7 मार्च को उज्जैन शहर में 14, 8 को 16, 9 को 12, 10 को 13, 11 मार्च को 12, 12 को 20 और 13 मार्च को 18 नए मरीज कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनको अस्पताल में भर्ती किया गया है। 13 मार्च तक कुल मिलाकर 194 लोग अस्पताल में उपचार ले रहे हैं।

मास्क न पहनने पर जुर्माना भरो या जेल जाओ

जिला प्रशासन द्वारा आज से मॉस्क नहीं पहनने वालों की धरपकड़ की जाकर उनसे स्पॉट फाइन 200 रुपए किया जाएगा। फाइन नहीं भरने वालों को देवासगेट स्थित कालिदास कन्या महाविद्यालय (पुराना माधव कॉलेज) की अस्थाई जेल में बंद किया जाएगा। यहां पर उनको शपथ दिलाकर मास्क दिया जाएगा और शाम तक रिहा कर दिया जाएगा।

Next Post

इलेक्ट्रिक उपकरणों की तीन दुकानों में लगी भीषण आग

Sun Mar 14 , 2021
तडक़े 4 बजे काबू पाने पहुंची 5 फायर ब्रिगेड उज्जैन, अग्निपथ। रविवार को पौ फटने से पहले नईसडक़ बिजली कार्यालय के समीप भीषण आगजनी हो गई। इलेक्ट्रिक उपकरणों की तीन दुकानों से उठती लपटें और धुएं ने व्यापारियों की नींद उड़ा दी। तडक़े 4 बजे हुई आगजनी पर 2 घंटे […]