खबरों के उस पार: ऐसा डराया कि हर समस्या भूल गए..!

कहते हैं जब समस्या का हल ना हो तो उससे बड़ी समस्या खड़ी कर दो। पुरानी समस्या खत्म हो जाएगी। ऐसे ही हालात आज केंद्र और प्रदेश सरकार ने पैदा कर दिए हैं। कोरोना का जिन्न बोतल से ऐसा बाहर निकाला कि शहरवासी अब हर समस्या भूल गए हैं।

रोज के ४०-५० मरीजों की लिस्ट और आने वाले समय में लॉकडाउन के भयावह सपने में बंद होते-सिमटते अपने रोजगार-धंधे की कल्पना मात्र से ही आम आदमी अपनी सारी समस्या भूल गया है।

उसे अब एक ही डर सता रहा है कि कहीं पिछली साल की तरह लॉकडाउन नहीं लग जाए और सारे धंधे-रोजगार ठप न हो जाए। यही आम आदमी पिछले महीने तक महंगा पेट्रोल-डीजल, महंगी रसोई गैस, महंगा बस-रेल किराया, महंगा राशन और महंगाई की चपेट में आई रोजमर्रा की चीजों से बहुत परेशान था।

लॉकडाउन के वक्त से चली आ रही बैंकों की बकाया किश्तों के लिए बैंकों की टाइट रिकवरी से दु:खी था। लेकिन वाह सरकार वाह, कोरोना का भूत जनता को ऐसा दिखाया कि अब आमआदमी अपनी सारी समस्या भूल गया है। उसे चिंता है तो सिर्फ खुद के जिंदा रहने और परिवार के भरण-पोषण की।

Next Post

रुद्रसागर गहरीकरण में निकली मिट्टी से तैयार होगा लैंडस्कैप

Fri Mar 26 , 2021
केंद्र सरकार के सचिव ने देखे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन काम, अधिकारियों को दिए कई सुझाव उज्जैन, अग्निपथ। शुक्रवार को भारत सरकार की हाउसिंग एण्ड अर्बन अफेयर्स मिनिस्ट्री के सचिव डीएस मिश्रा ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अन्तर्गत विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिये कि सौन्दर्यीकरण […]