मजदूरी के नाम पर नाबालिग के साथ 3 युवको ने किया शोषण

उज्जैन। मजदूरी के नाम पर नाबालिग के साथ तीन राज्यों में शोषण किया और गर्भवती होने पर उज्जैन भेज दिया। नाबालिग को हिंदू जागरण मंच ने सहारा दिया और उसकी मदद करते हुए एक आरोपी को गुरुवार सुबह पकडक़र पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

हिंदू जागरण मंच के महामंत्री अमित शर्मा ने बताया कि 15 दिन पूर्व उनका चरक भवन में भर्ती 15 वर्षीय किशोरी से संपर्क हुआ था, जो गर्भवती थी। वह बडवानी सेंधवा की रहने वाली थी। उसने एक बच्चे का जन्म दिया था। जिसका एक हाथ और होंठ कटा होने पर मंच के कार्यकर्ताओं की मदद से इंदौर एमवाय रैफर कराया गया। चार दिन बाद नवजात की मौत हो गई।

इतनी कम उम्र में गर्भवती होने पर मंच के कार्यकर्ताओं ने महानगर की अध्यक्ष नीलू चौहान की मदद से पूछताछ की तो सामने आया कि उसे मजदूरी के लिये मालेगांव ले जाया गया था। जहां उसके साथ शादी का झांसा देकर कलाम ने शोषण किया। उसके कुछ माह बाद खुर्शीद नाम का युवक उसे अपने साथ बिहार ले गया, जहां उसने कलाम से शादी कराने और इंसाफ दिलाने की बात कहते हुए उसका शोषण किया। उसके बाद उसे दिल्ली माहिद के पास भेज दिया गया। जहां पता चला कि तीनों मिले हुए है, माहिद ने उसके साथ लॉकडाउन के दौरान दुष्कर्म किया और दिल्ली की सडक़ों पर ाीख मंगवाने लगा।

माहिद और उसके साथी कुछ ओर जगहों से बच्चों को लाकर उनके साथ गलत काम और भीख मंगवाने का काम करते है। जब वह 8 माह की गर्भवती हुई तो उसे दिल्ली से बस में बैठाकर उज्जैन भेज दिया गया। जहां बडऩगर मार्ग पर रहने वाली बहन के घर पहुंची थी। उसने चरक में भर्ती कराया है। मामला गंभीर और मानव तस्करी से जुड़ा होने पर मंच के कार्यकर्ता किशोरी को महिला थाने लेकर पहुंचे और पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर मामला दर्ज किया।

किशोरी के कहने पर उज्जैन आया माहिद

हिंदू जागरण मंच के महामंत्री ने बताया कि मंच के कार्यकर्ताओं ने गिरोह को पकडऩे के लिये किशोरी से माहिद को फोन लगवाया गया और उसे आकर ले जाने की बात कहीं। इस दौरान एएसपी अमरेन्द्रसिंह के साथ सायबर सेल टीम की मदद से माहिद की लोकेशन पर नजर रखी गई। दिल्ली से चार दिन बाद गुरुवार को माहिद देवासगेट बस स्टेंड पहुंचा तो किशोरी से उसकी पहचान कराकर पकड़ लिया गया और पुलिस के सुपुर्द किया गया। मंच के विभाग सह संयोजक अर्जुनसिंह भदौरिया, अध्यक्ष नीलू चौहान, उपाध्यक्ष मनोज जाट, मनीष रोकड़े, मंत्री पुष्पेंद्र जैन, रितेश माहेश्वरी, संजय शिंदे, सत्येन्द्र सिंह सिकरवार, बबलू भदौरिया सहित अन्य कार्यकर्ताओं की किशोरी को न्याय दिलाने में भूमिका रही है।

किशोरी बोली मंच ने मदद की

किशोरी ने अपने साथ हुई घटना पर प्रेस क्लब पहुंचकर कहा कि हिंदू जागरण मंच ने मेरी मदद की है। शिकायत दर्ज कराई और एक आरोपी को पकड़ाया। जैसा मेरे साथ हुआ है किसी के साथ ना हो। इसलिये आप के समक्ष बात रखने आई हूं।

इनका कहना

मजदूरी के लिये बालिका को बडवानी से मालेगांव ले जाया गया था। गर्भवती होने पर उज्जैन पहुंची थी। उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गया है। मामले में जीरों पर प्रकरण दर्ज किया गया। घटना मालेगांव की है, जांच के लिये संबंधित पुलिस को भेजा जाएगा। -अमरेन्द्रसिंह, एएसपी

Next Post

खबरों के उस पार: सरकार की किरकिरी..!

Thu Apr 1 , 2021
प्रदेश सरकार द्वारा नगर निगम के राजस्व में वृद्धि के मान से टैक्स में बढ़ोत्तरी कर दी गई थी। जलकर सहित कचरा उठाने के टैक्स में एकाएक 2 से 3 गुना वृद्धि कर दी गई थी। इस वृद्धि को लेकर प्रदेशभर में कांग्रेस ने मोर्चाबंदी की तैयारियां शुरू कर दी […]