रविवार को वार्डों में नहीं लगेंगे टीके

केवल शासकीय एव निजी चिकित्सा संस्थाओं में ही होगा टीकाकरण

उज्जैन। शहर में प्रत्येक रविवार को लॉक डाउन होने के कारण यहां के विभिन्न वार्डों में स्थापित किए गए नए टीकाकरण केंद्रों पर रविवार को टीके नहीं लगाए जाएंगे। इन केंद्रों पर सोमवार से लेकर शनिवार तक टीकाकरण का कार्य होगा।

रविवार को शहर में विभिन्न शासकीय चिकित्सालय में एवम निजी अस्पतालों में स्थापित टीकाकरण केंद्रों पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर आशीष सिंह ने इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महावीर खंडेलवाल को निर्देशित किया है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते आमजन का घरों से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। इस वजह से भीड़ न हो इसको ध्यान रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

चक कमेड में प्रथम सत्र में 104 लोगों को लगा टीका

मंगल टीका अभियान के तहत शनिवार 3 अप्रैल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घट्टिया द्वारा ग्राम पंचायत कमेड़ के चक कमेड़ स्थित प्राथमिक विद्यालय में कोविड 19 प्रथम सत्र का शुभारंभ किया गया। मंडल मंत्री मंजू परमार (वर्मा) ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के निर्देशानुसार प्रदेशभर में चलाये जा रहे मंगल टीका अभियान के अंतर्गत 45 तथा 60 वर्ष से उपर के लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया गया। कमेडत्र पंचायत के लोगों ने बढ़ चढक़र हस्सा लया। टीकाकरण प्रथम सत्र में ही 104 लोगों को टीका लगाया गया। कार्यक्रम के इस सत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम के सीएचओ नेहा सोलंकी, एमपीएस मुरजमा खान, एएनएम दिपाली भट्टाचार्य, आशा सहयोगी श्यामा गेहलोद, सचिव गोवर्धन मालवीय, महात्मा गांधी ग्राम सेवा सेंटर संचालिका मंजू परमार (वर्मा), पूजा मालवीय, शोभा परमार, ममता सोनगरा, माया परमार, सोनू दायमा सहित ग्राम पंचायत कमेड़ के सदस्य, आंगनवाड़ी कायकर्ता, सहायिकाएं, आशा कार्यकर्ताओं का सहयोग रहा।

Next Post

कोरोना से युद्ध में जुटे प्रशासन से और हैं उम्मीदें

Sat Apr 3 , 2021
अपने चरम पर तांडव कर रहा कोरोना बीते वर्ष 2020 के रिकार्ड ध्वस्त करने को आतुर है मात्र 9000 से दूर है जब हिंदुस्तान में एक ही दिन में लगभग 97 हजार से अधिक भारतीय संक्रमित हुए थे। सरकार की फिर से अग्नि परीक्षा है। महाराष्ट्र में तो हालात बेकाबू […]