उज्जैन में एक दिन छोड़कर जलप्रदाय की तैयारी

पीएचई ने की समीक्षा, जनप्रतिनिधियों से विचार के बाद होगा फैसला

एक तिहाई पानी शेष, सिर्फ 70 दिन हो सकेगी सप्लाय

उज्जैन। गरमी के मौसम के साथ ही शहर में पेयजल प्रदाय के मुख्य जलस्रोत में पानी का स्तर कम होने लगा है। आशंका है कि बारिश आने तक रोज जलप्रदाय करना संभव नहीं है। ऐसे में शहर में एक दिन छोड़कर पानी सप्लाय करने की तैयारी की जा रही है।

शहर की जल प्रदाय व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने हेतु पीएचई विभाग द्वारा गुरूवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गई, बैठक में संबंधित यंत्रीगण द्वारा बताया गया कि वर्तमान में गंभीर बांध पर मात्र 736 एमसीएफटी पानी बचा है जो लगभग 70 दिन तक चलेगा। अर्थात इस पानी का उपयोग लगभग 18 जून तक ही किया जा सकेगा। शहर की जल प्रदाय व्यस्था गंभीर बांध पर आधारित है, गंभीर का जल स्तर घटने से वर्षाकाल तक नियमित रूप से जल प्रदाय व्यवस्था को जारी नही रखा जा सकता है, ऐसी स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए पीएचई विभाग द्वारा एक दिन छोड़कर जल प्रदाय किए जाने पर विचार किया जाकर इसे लागू किये जाने हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा की जावेगी। अत: नागरिकों से अपील है कि वह पानी का दुरुपयोग ना करें एवं पानी अधिक से अधिक बचाने का प्रयास करें।

Next Post

कोरोना के खात्मे के लिए आज से महाकालेश्वर मंदिर में 'अतिमहारूद्र जाप

Thu Apr 8 , 2021
11 दिन 75 ब्राह्मण नंदीहाल में बैठकर करेंगे, सुबह 8 बजे से होगा प्रारंभ उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज से अतिमहारूद्र जाप प्रारंभ होने जा रहा है। पूरे विश्व में फैली कोरोना महाकारी के समूल उन्मूलन और जनसामान्य के कल्याण के लिए इसे आज से शुरू किया जा रहा […]