अस्पतालों की अमानवीयताः “गुरुनानक” में 75 हजार बिल बाकी होने पर शव देने से इंकार

एडीएम ने मामला संभाला, देशमुख के मेडिकल पर अधिक दाम का आरोप, हिदायत दी

उज्जैन,अग्निपथ। गुरुनानक हॉस्पीटल ने 75 हजार रुपए बिल बकाया होने पर शव देने से इंकार किया तो एडीएम को हस्तक्षेप करना पड़ा। वहीं देशमुख हॉस्पीटल के मेडिकल के खिलाफ दवाइयों के अधिक दाम वसूलने की शिकायत हुई थी। मामलों को देखते हुए गुरुवार को एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी व एएसपी अमरेंद्र सिंह दोनों हॉस्पीटल पहुंचे और जांच कर संचालकों को हिदायत दी।

घासमंडी चौराहा स्थित गुरुनानक हॉस्पीटल में बुधवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। हॉस्पीटल प्रबंधक 75 हजार का बिल बकाया बताते हुए शव देने से इंकार कर रहा था। पीडि़त परिवार से जानकारी मिलने पर एडीएम सूर्यवंशी को शव दिलाने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ा। वहीं इंदौर रोड स्थित देशमुख हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर पर दवाइयों के मनमाने बिल वसूलने की शिकायत हुई थी। मामले में गुरुवार को एडीएम सूर्यवंशी, एएसपी सिंह दोनों हॉस्पीटल निरीक्षण के लिए पहुंचे। देशमुख अस्पताल में स्टॉफ को पास बैठकर चर्चा करने पर उन्होंने फटकार लगाई और मेडिकल स्टोर का रिकार्ड चैक किया। हिदायत दी कि दवाइयों के अधिक दाम लेने का पता चलने पर सख्त कार्रवाई करेंगे। बाद में वह गुरुनानक अस्पताल पहुंचे और व्यवस्थाएं देखकर रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं लेने पर लताड़ लगाई।

जेके अस्पताल में युवक की मौत पर हंगामा

सिंधी कॉलोनी चौराहे स्थित जेके नर्सिंग होम पर गुरुवार सुबह करणी सेना पदाधिकारी जय चौहान की मौत हो गई। समर्थकों ने ऑक्सीजन की कमी से मौत होना बताते हुए हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही सीएसपी हेमलता अग्रवाल, टीआई मनीष लोधा व एसआई महेंद्र मकाश्रे ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाकर मामला शांत किया। पुलिस को हॉस्पीटल प्रबंधन ने बताया कि चौहान 13 अप्रैल से भर्ती थे और मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

इनका कहना

गुरुनानक हॉस्पीटल में बिल के कारण रोका शव दिलवाया और संचालकों को इंजेक्शन लेने के कहा है। देशमुख के मेडिकल में दवाई के अधिक दाम लेने की शिकायत सहीं नहीं निकली। निरीक्षण कर संचालकों को समझाइश दी है। -नरेंद्र सूर्यवंशी,एडीएम

Next Post

<span> खबरों के उस पार: </span> आरएसएस की सराहनीय सेवा

Thu Apr 29 , 2021
कोरोना काल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा एक और सराहनीय सेवा कार्य किया जा रहा है। स्वयंसेवक घर-घर जाकर लोगों से मिलकर उनकी समस्या दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। वार्ड क्रमांक 4 गायत्री नगर में इन दिनों आरएसएस के स्वयंसेवक घर-घर पहुंच रहे हैं। इनके साथ स्वास्थ्य […]