खबरों के उस पार: आरएसएस की सराहनीय सेवा

कोरोना काल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा एक और सराहनीय सेवा कार्य किया जा रहा है। स्वयंसेवक घर-घर जाकर लोगों से मिलकर उनकी समस्या दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। वार्ड क्रमांक 4 गायत्री नगर में इन दिनों आरएसएस के स्वयंसेवक घर-घर पहुंच रहे हैं। इनके साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी होती है जो घर-घर पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य का सर्वे कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों से चर्चा कर स्वास्थ्य की जानकारी ले रही है और आरएसएस के स्वयंसेवक उनकी अन्य समस्याओं में मदद कर रहे हैं। जैसे वार्ड में जो भी लोग बीमार हैं, उनके घर पर तैयार भोजन के पैकेट पहुंचाना, बीमारों के लिए दवाइयां और अस्पताल की व्यवस्था करना, अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति, आइसोलेशन मेें किसी को परेशानी है तो नए कोविड सेंटर में भर्ती कराने से लेकर कई सहायता स्वयंसेवक कर रहे हैं।

स्वयंसेवक इसके लिए वर्चुअल मीटिंग करते हैं और पूरे क्षेत्र का जिम्मा आपस में बांटकर इस काम को बखूबी निपटा रहे हैं। भोजन के पैकेट भारत माता मंदिर से बनकर आ रहे हैं। स्वयंसेवकों के इस कदम से रहवासी भी खुश हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी। टीम को लोगों से चर्चा में आसानी हो रही है।

Next Post

12 मिनट में 40 हजार चुराये, 5 मिनट में लोडिंग पिकअप

Thu Apr 29 , 2021
फुटेज में दिखे वारदातों में शामिल 3 बदमाश, तलाश जारी उज्जैन, अग्निपथ। लॉकडाउन में एक बार फिर चोरी की वारदातों का क्रम शुरू हो गया है। बुधवार-गुरुवार रात नीलगंगा और चिमनगंज थाना क्षेत्र में चंद मिनटों में चोरों ने मेडिकल स्टोर्स और लोडिंग पिकअप को चुराने की वारदात कर दी। […]