80 साल की उम्र में भी इस दंपति ने ऐसे दी कोरोना को मात

उज्जैन। उज्जैन जिला प्रशिक्षण केंद्र के पूर्व व्याख्याता 85 वर्षीय वेद मर्मज्ञ पंडित राजेंद्र व्यास एवं उनकी धर्मपत्नी 81 वर्षीय अनुराधा व्यास ने महामारी के इस दौर में निराश हो रहे लोगों के मन में उम्मीद जगाई है, उम्र के इस दौर में कोरोना पॉजीटिव आने के बाद पति-पत्नी ने परिवार के सहयोग से इस बीमारी को हराया। कोविड से निगेटिव होने के सभी नियमों का पालन किया।

14 दिवसीय कोरांटाइन को सफलता पूर्वक पार किया.. कोरोना के सामान्य लक्षण प्रारंभ होते ही। पोते स्वामी एवं पोत्री साहिबा व्यास ने दादा दादी को ठीक करने का संकल्प लिया और कवायद प्रारंभ की।

वेदाचार्य पंडित राजेंद्र व्यास ने बताया कि पॉजीटिव होने की रिपोर्ट आते ही निराशा का भाव गहराने लगा सांसे तेज होने लगी। पोत्र स्वामी, पोत्री साहिबा ने कहा कि हमारी शादी तक आपको रहना है, बस यही बात मन में पॉजीटिव रूप में समा गई।

एक कमरे में पत्नी अनुराधा व्यास के साथ नियमित दवाई के साथ योग, प्राणायाम, हवन, प्रार्थना का क्रम प्रारंभ हुआ। पूरे परिवार ने हर पल बारीकी के साथ हमारी पल्स, ऑक्सीजन लेवल, बुखार, उत्तम भोजन, इम्यूनिटी में वृद्धि का विशेष ध्यान रखा। हर दिवस ऊर्जा का संचार हुआ। शीघ्र ही कोरोना पर विजय प्राप्त की।

जिला अस्पताल के डॉ. रौनक एलची, डॉ. कीर्ति, डॉ. अरशद नागोरी, संजय दिवटे का आत्म विश्वास युक्त सहयोग प्राप्त हुआ और कोरोना पर विजय प्राप्त की। व्यास दंपत्ति ने सभी से गुजारिश की है की कोरोना को हल्के में ना ले, प्रशासन के सभी नियमों का पालन करें, रखो हौसला जीते जंग, मास्क और दूरी के संग।

Next Post

जुआ सट्टा माफियाओं के आगे सुसनेर सोयत पुलिस नतमस्तक

Thu Apr 29 , 2021
सुसनेर, मंजूर कुरैशी। एक तरफ देश कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है। लोगों में इस बीमारी के भय से डर बना हुआ है। वहीं आगर जिले की सोयत, सुसनेर पुलिस सट्टा जुआ के कारोबार में लिप्त अपराधियों के आगे नतमस्तक होकर […]