पत्रकारों के बीच भेदभाव की लकीर मत खींचो सरकार, सबको कोरोना योद्धा मानो

उज्जैन प्रेस क्लब: सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर मप्र सरकार से की मांग

उज्जैन। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा पत्रकारों के बीच भेदभाव की लकीर खींचने का विरोध करते हुए सोमवार को पत्रकारों ने उज्जैन प्रेस क्लब कार्यालय पर सांकेतिक धरना दिया। बाजू में काली पट्टी बांधकर तरणताल स्थित प्रेस क्लब पर धरना प्रदर्शन कर अपनी एक सूत्रीय मांग रखी गई।

धरने के माध्यम से सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर माना जाए ऐसी बात सरकार के समक्ष रखी है। विधायक महेश परमार ने भी पत्रकारों की हौसला अफजाई करते हुए उनकी मांग का समर्थन किया विधायक ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी फील्ड के पत्रकारों को फ्रंट लाइन में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

पत्रकार प्रमोद व्यास ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्रंटलाइन प्रेस क्लब मध्य प्रदेश के आह्वान पर सोमवार को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक धरना प्रदर्शन किया गया इसमें कोरोना गाइड लाइन का भी पालन किया। धरने के माध्यम से मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाई है की यदि अब भी फील्ड के पत्रकारों को कोरोना योद्धा योजना में शामिल नहीं किया तो आंदोलन की आगामी रणनीति भी बनाई जाएगी। सरकार द्वारा जिस तरह का भेदभाव पत्रकारों के बीच में किया है। वह पूरी तरह गलत है। प्रदेश सरकार एक बात कान खोल कर सुन ले की सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन माना जाए अन्यथा पत्रकार अब सडक़ों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। मत चूको चौहान, कलमकारों का रखो मान, पत्रकार एकता जिन्दाबाद, इस तरह के नारे से प्रदेश सरकार तक बात पहुंचाई गई। जो पत्रकार साथी कोरोना पोजेटिव है एवम उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है उन्होंने भी सेल्फी भेज कर ध समर्थन करने की बात कही है। होम आइसोलेशन में रह रहे पत्रकारों ने भी पूर्ण रूप से समर्थन जताया है। कुछ पत्रकार साथियों और प्रेस क्लब पदाधिकारियों को भी संक्रमण ने जकड़ रखा है, इस वजह से वे भी वर्चुअल तौर पर प्रदर्शन में शामिल हुए।

धरने पर वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन सिंह चंदेल, अभय तिरवार, उदय चंदेल, हरिओम राय, शिवेंद्र तिवारी, राजेश जोशी, सुदर्शन सोनी, पुष्करण दुबे, प्रदीप मालवीय, सचिन सिन्हा, वीवीएस सेंगर, अजय व्यास, संजय जैन बाबा, अरविंद सिंह नील, राजेश लश्करी, मुकेश पांचाल, प्रेम डोडिया, मनोज कुशवाहा, अभिमन्यु सिंह चंदेल, मोहित राजे, वरुण पण्डिया, लक्ष्मण सिंह गौड़, रुपेश तिवारी, अजय चौहान, शाहिद खान, शादाब खान, भूपेंद्र छपरवाल, जितेंद्र ठाकुर, राजेंद्र शर्मा, विजू यादव समेत आदि पत्रकार शामिल हुए।

Next Post

पुलिस कार्रवाई के खिलाफ ब्राह्मण समाज ने सौंपा ज्ञापन, एसपी ने कहा आगे नहीं होगी ऐसी घटना

Tue May 11 , 2021
उज्जैन। कार्तिक चौक क्षेत्र में ब्राह्मण परिवारों के घरों में घुसकर की गई पुलिस कार्रवाई को ब्राह्मण वर्ग ने अनैतिक बताते हुए एसपी सत्येन्द्र शुक्ल को ज्ञापन सौंपा। एसपी ने भी खेद प्रकट कर भविष्य में पुनरावृत्ति ना होने का आश्वासन दिया। ब्राह्मण समाज के पं संचित शर्मा व अंकित […]