सिख समाजजन ने घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ व अरदास की

गुरु अमरदासजी के प्रकाश पर्व पर सेवा कार्य भी किया

उज्जैन। श्री गुरु अमरदास जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर मंगलवार को सिख समाज जन ने घर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ किया। इसके उपरांत कोरोना वायरस को जड़ से नष्ट करने के लिए एवं कोरोना से गंभीर रूप से पीडि़त रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य होने एवं उनकी लंबी आयु की अरदास की गई। साथ ही सेवा कार्य भी किया गया।

जत्थेदार सुरेंद्र सिंह अरोरा ने बताया कि सिख धर्म के गुरु श्री गुरु अमर दास जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर कोरोना संक्रमित मरीजों को मीठा प्रसाद के पैकेट वितरण किया गया। उनके परिजनों को भी लंच के पैकेट वितरित किए गए। पिछले एक माह से प्रतिदिन मरीजों के परिजनों को भी लंच पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। आज भी 800 लंच पैकेट वितरित किए गए।

सिख समाज के प्रवक्ता एसएस नारंग ने बताया यह लंगर सेवा कि विगत 1 महीने से चल रही हैं। इस लंगर सेवा के मुख्य सेवादार लंगर निर्माण की सेवाएं गुरदीप सिंह जुनेजा के मार्गदर्शन म जसवंत सिंह ठकराल, गुरविंदर सिंह छाबड़ा, समरजीत साहनी, सुरेंद्र सिंह पंजाबी, हरदीप सिंह राजपाल, मनप्रीत सिंह खनूजा, गुरदीप सिंह सलूज, अमन सिंह सलूजा, जिगरजीत सिंह छाबड़ा, विनोद भैया, विजय नैनानी, चंदन भैया, ज्ञानी चरण सिंह गिल। इन सेवादारों द्वारा प्रतिदिन निरंतर लंगर निर्माण की सेवाएं दी जा रही है। समाज के गुरदीप सिंह जुनेजा, चरणजीत सिंह कालरा, पुरुषोत्तम सिंह चावला, राजा कालरा, बलदेव सिंह विग ने समाज जन को प्रकाश पर्व की लख लख बधाइयां दी।

Next Post

कलेक्टर ने एसआईएस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की दी चेतावनी

Tue May 25 , 2021
अंतिम नोटिस में मंदिर के सुरक्षाकर्मियों का बकाया वेतन डालने के लिए 7 दिन का दिया समय उज्जैन। आखिरकार जिस कार्रवाई की प्रतीक्षा थी उसको महाकालेश्वर मंदिर समिति अध्यक्ष और कलेक्टर आशीष सिंह ने पूरा कर ही दिया। महाकालेश्वर मंदिर के सुरक्षाकर्मियों को एसआईएस कंपनी द्वारा विगत 4 माह से […]