कोरोना से जान गंवाने वालों का रिकॉर्ड तैयार कर रही कांग्रेस

कमलनाथ के एक लाख मौत के दावे को सही साबित करने की कवायद, 54 वार्डो में सर्वे के लिए फॉर्मेट जारी

उज्जैन, अग्निपथ। प्रदेश में कोरोना से हुई मौत के आंकड़े को लेकर कांग्रेस और भाजपा में जो खींचतान मची हुई थी। उसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के दावे को सही साबित करने के लिए कांग्रेस ने सर्वे शुरू कर दिया है।

उज्जैन के 54 वार्डों में कांग्रेस नेता जाकर लोगों से संपर्क करके उनके परिजनों की मौत की जानकारी जुटाने में लग गए हैं। इसके लिए सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें वार्ड में रहने वाले कांग्रेस नेताओं को भी सहयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।

युवक कांग्रेस ने नंबर जारी करके मांगी जानकारी

वार्ड में कोरोना से होने वाली मौत को लेकर युवक कांग्रेस ने भी अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष भरतशंकर जोशी का कहना है कि प्रदेश सरकार कोरोना से हुई मौत के आंकड़े छुपाना चाहती है। इससे जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिवार के साथ अन्याय होगा। ज्यादातर मामलों में अस्पताल से जारी मौत के मामले में कोविड से मौत होने का उल्लेख ही नहीं किया गया है। इसलिए सच्चाई सामने लाने और लोगों को उनका हक दिलाने के लिए मोबाइल नंबर 9770815451 जारी किया गया है।

शहर के सभी लोगों से कहा जा रहा है कि वे इस नंबर पर एसएमएस करके या वाट्सएप पर सूचना दे सकते हैं। इस नंबर आई जानकारी युवक कांग्रेस एकत्र करके सच्चाई सामने लाएगी। ट्वीटर पर इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है।

सात ब्लॉक और 24 मंडलम में जुटे हैं कार्यकर्ता

उज्जैन की दो विधानसभा में सात ब्लॉक और 24 मंडलमों में नियुक्त पदाधिकारी अपने -अपने वार्ड में जिन लोगों की मौत हुई है उनकी जानकारी जुटा रहे हैं। इसमें नाम,पता, उम्र समेत पूरी जानकारी है।

अस्पताल के पर्चे से साबित होगी कोरोना से मौत

कांग्रेस नेताओं का दावा है कि जब कोई मरीज भर्ती हुआ था, तब उसका इलाज कोरोना पॉजीटिव के हिसाब से किया जा रहा था। वह जितने दिन भर्ती रहा उतने दिन उसका कोरोना का इलाज चला। जब उसकी मौत हुई तो डेथ सर्टिफिकेट में मौत में कोरोना का उल्लेख नहीं किया गया। उसे निगेटिव बता दिया गया। अधिकांश केसों में यही हुआ है। इसलिए इलाज के पर्चों से साबित होगा कि मरने वाले की मौत कोरोना से हुई।

इनका कहना

हमने कलेक्टर, जिला अस्पताल, नगर निगम कमिश्नर से हर वार्ड में हुई मौतों का आंकड़ा मांगा था। परन्तु प्रशासन ने अभी तक नहीं दिया है। कमलनाथ जी ने कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों के फीडबैक के आधार पर ही दावा किया था। अब उसे प्रमाणित किया जाएगा। -जितेंद्र गोयल,कार्यकारी अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी उज्जैन।

Next Post

1 जून से छह रूट पर शुरू होगी बसें, यातायात बढऩे पर संख्या बढ़ाई जाएगी

Sun May 30 , 2021
झाबुआ।  1 जून से मप्र को अनलॉक किए जाने के संकेत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। इसके साथ ही 16 अप्रैल से बंद पड़ी निजी बसें भी चालू हो सकती है। हालांकि कोरोना कफ्र्यू के दौरान सार्वजनिक परिवहन को छूट दी गई थी। इसके बावजूद बस ऑपरेटरों ने […]