एडवांस पैसा देने के बाद भी गैस कनेक्शन की आस में आवेदक

उज्जैन, अग्निपथ। अवंतिका गैस एजेंसी ने भूमिगत गैस कनेक्शन लाइन डालने में 3 माह की समय सीमा तय कर रखी है। 3 माह के भीतर कनेक्शन कर दिया जाता है लेकिन कई आवेदको द्वारा 4 महीने पहले 5500 रुपए एडवांस जमा करने के बाद भी अब तक कनेक्शन नहीं किया गया है। पीडि़त आवेदकों ने अग्निपथ को बताया कि अधिकारियों ने अब तो फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया है। परेशान होकर आवेदक ने अब उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर ली है।

देवास रोड स्थित अवंतिका गैस एजेंसी के कार्यालय पर कई आवेदकों द्वारा बताया गया कि अवन्तिका गैस एजेंसी पर कनेक्शन के लिए 4 माह पहले साढ़े 5हजार रुपए का भुगतान किया था। एजेंसी के जिम्मेदारों की ओर से अधिकतम 3 माह में कनेक्शन की बात कही थी। लेकिन 135 दिन बीत जाने के बाद भी कनेक्शन नहीं हो पा रहे हैं। आवेदकों ने बताया कि अब तो जिम्मेदारों ने फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया है।

इस मामले में अवंतिका गैस एजेंसी के मार्केटिंग कर रहे व्यक्ति हरि सेन ने एक माह में कनेक्शन करने की बात कही है। जबकि इंजीनियर नीरज सिंह ने कनेक्शन का अधिकतम समय 3 माह बताया है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी हृदयेश शुक्ला ने इस मुद्दे पर चुप्पी ही साध ली है। उनका कहना है कि मार्केटिंग के सुमित सिंह से बात कीजिए। जबकि सुमीत सिंह फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं।

अपनी समस्या को लेकर आवेदक अवंतिका गैस एजेंसी के चक्कर काटने को मजबूर हैं। शिकायत ले कर कार्यालय पहुंच रहे आवेदकों को वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा गलत सलाह देकर गुमराह किया जा रहा है कि ज्यादा जल्दी हो तो आवेदन देकर अपनी राशि वापस ले जाओ। ऐसे में आवेदक अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

Next Post

कौन देखेगा मेरे ऐब पे, सब को रखता हूं अपनी जेब में..!

Wed Nov 11 , 2020
शहर में इन दिनों आतिशबाजी खरीदी बिक्री का जोर है। कोरोना त्रासदी से जूझ रही आम जनता कुछ सस्ते पटाखों की जुगाड़ में नदी पार कर रातडिय़ा की ओर रुख करती है। वहां का शुरुआती व्यापारी अपने नाम के अनुरूप सबका बाबजी बनने की नाकाम कोशिश कर रहा है।ग्राहकों से […]