भाटपचलाना में रतलाम के बसपा अध्यक्ष की हत्या, हत्यारों का सुराग नहीं

रात में हुए थे लापता होने पर खोज रही थी पुलिस, समाजजनों ने किया चक्काजाम

अग्निपथ संवाददाता
उज्जैन, बडऩगर, रुनीजा। बहुजन समाज पार्टी के रतलाम जिला अध्यक्ष की देर रात भाटपचलाना में हत्या कर दी गई। उन्हें मारकर सूखी नदी में फेंका गया। गुरुवार दोपहर लापता नेता की हत्या का पता चलते ही पुलिस ने खोजबीन की, लेकिन हत्यारों का सुराग नहीं मिल सका। घटना के विरोध में आक्रोशित समाजजनों ने चक्काजाम कर दिया। एसपी व एएसपी ने मौके पर पहुंचकर जल्द हत्यारों को पकडऩे का अश्वासन दिया है।

भाटपचलाना निवासी रतलाम बसपा अध्यक्ष व एलआईसी एजेंट समरथ पिता रघुनाथसिंह चौहान (42) बुधवार रात 10.30 बजे तक गांव में ही घर पर थे। गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे पिता उन्हें उठाने गए। कमरे में नहीं मिलने पर परिजन गुमशुदगी दर्ज कर उन्हें खोज रहे थे। इसी दौरान दोपहर करीब 2.30 बजे भैरुबापजी की रपट के पास सूखी नदी में समरथ की लाश मिली है।

सूचना मिलते ही टीआई संजय वर्मा मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पता चला संभवत: सख्त चीज से हमला कर हत्या की गई। घटना के विरोध में समाजजनों ने हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए अस्पताल चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। पता चलते ही एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल व एएसपी आकाश भूरिया भी मौके पर पहुंचे और जल्द ही हत्यारों को पकडऩे का आश्वासन दिया। बावजूद रात तक लोग जाम लगाकर बैठे रहे।

पीट-पीटकर की हत्या

पुलिस को मृत समरथ के शरीर पर कई जगह चोंट दिखी। उसकी पसलिया टूटी थी और सिर में फैक्चर है। जिससे लगता है कि हत्यारों ने संभवत: लाठी, पाइप या लोहे की राड़ से पीटकर हत्या की है। शंका है कि वारदात रंजिश में की गई है और इसमें परिचित व्यक्ति लिप्त हो सकता है। वजह है समरथ रात को अज्ञात व्यक्ति के साथ नहीं जा सकता था।

सीडीआर से तलाश

हत्यारों का सुराग लगाने के लिए पुलिस संदिग्धों को तो खोज ही रही साथ ही साइबर सेल समरथ के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकाल रही है, जिससे पता चल सके कि उसकी अंतिम बार किन लोगो से बात हुई थी और वह किसके बुलाने पर गया था। वजह समरथ पत्नी व बच्चों के साथ रतलाम में रहते थे और रात में ही गांव पहुंचे थे।

इनका कहना है

बसपा नेता के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर समाजजनों ने चक्काजाम किया है। वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है। प्रयास कर रहे है जल्द ही हत्यारों को पकड़ लेंगे। – संजय वर्मा, टीआई थाना भाटपचलाना

Next Post

अधीक्षण यंत्री के पास नहीं जाएगी 10 लाख तक की फाइल

Thu Jun 10 , 2021
कमिश्नर के आदेश के बाद ज्यादा ताकतवर हुए कार्यपालन यंत्री उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम में छोटे ठेकेदारों के छोटे भुगतान की फाइलें अब अधीक्षण यंत्री तक नहीं जाएंगी। सीधे कार्यपालन यंत्री ही इन फाइलों को उपायुक्त तक भेज सकेंगे। नगरनिगम आयुक्त के नए दिशा-निर्देश है कि 10 लाख रुपए के […]
नगर निगम