एक घंटे में पुलिस ने तलाश निकाला अपहृत 5 साल का मासूम

aapaharn

मां के फेसबुक फ्रेंड ने दिया था अंजाम, फुटेज से पहचान

उज्जैन, अग्निपथ। घर के बाहर खेल रहा मासूम गुरुवार शाम अचानक लापता हो गया। अपहरण होने पर पुलिस ने क्षेत्र में लगे कैमरे देखे। मासूम को बाइक पर ले जाने वाले की पहचान हो गई और एक घंटे में उसे हिरासत में ले लिया गया।

माधवनगर टीआई मनीष लोधा ने बताया कि सेठीनगर के समीप न्यू राजीव गांधीनगर में रहने वाले हेमराज मालवीय के 5 वर्षीय पुत्र काव्यांश के लापता होने की जानकारी उसकी मां माया मालवीय ने अपनी ननंद के साथ माधवनगर थाने पर आकर बताई थी।

मामला अपहरण का प्रतीत होने पर एसआई महेन्द्र मकाश्रे महिला के साथ उसके घर पहुंचे और क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे देखे। जिसमें बाइक पर सवार एक व्यक्ति मासूम को ले जाता दिखाई दिया। तत्काल दूसरे कैमरे देखे गये और मासूम की तलाश शुरू की गई। बाइक सवार देवासरोड की ओर जाता दिखाई दिया।

पुलिस देवासरोड तक पहुंची और विश्वविद्यालय मार्ग पर तलाश शुरू की। विद्यालय के समीप मैदान के पास बगीचे के पास मासूम के दिखाई देते ही बरामद कर उसे ले जाने वाले को हिरासत में ले लिया गया। एक से डेढ़ घंटे में एसआई मकाश्रे के साथ आरक्षक पंकज पाटीदार, कुलदीप शैलेष और मुनेंद्र ने मासूम को उसके परिजनों तक पहुंचा दिया।

बिस्किट-जामुन खिला रहा था आरोपी

apaharan
अपह्रत बालक जिसे आरोपी से छुड़ाया गया

पुलिस ने जब बच्चे को बरामद किया उस दौरान आरोप अजय उसे बिस्किट-जामुन खिला रहा था। पुलिस ने उसकी बाइक बरामद की, जिसके संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है। मासूम से पूछताछ करने यह भी सामने आया कि अजय ने उसके साथ मारपीट की है।

आरोपी मां का फेसबुक फ्रेंड

आरोपी के हिरासत में आने पर उसका नाम अजय पिता विजयसिंह निवासी ग्राम कढ़ाई मंदसौर सामने आया। जो अपहृत हुए मासूम की मां का फेसबुक फ्रेंड है। सालभर पहले माया ने उससे पांच हजार रुपये उधार लिये थे। जिसको लेकर वह काफी समय से बच्चे का उठाकर ले जाने की धमकी दे रहा था।

कुछ माह पूर्व माया ने शिकायत की थी। उस दौरान समझौता हो गया था, लेकिन गुरुवार शाम को अचानक आकर उसने घर के बाहर सीतला माता मंदिर के पास खेल रहे बच्चे का अपहरण कर लिया। आरोपी आयशर चालक है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

इनका कहना

मासूम शाम 4:30 बजे लापता हुआ था। मां ने एक घंटे तलाश करने के बाद 5:30 बजे थाने आकर सूचना दी। पुलिस ने शाम 6:30 बजे मासूम का तलाश कर आरोपी को पकड़ा है। वह माता-पिता की बिना अनुमित के बच्चे को ले गया था। उसके खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया जाएगा। -डॉ. रवीन्द्र वर्मा, एएसपी माधवनगर

Next Post

ब्लैकमेलिंग के आरोपी के परिजनों को वकीलों ने पीटा

Thu Jun 17 , 2021
आरोपी को बचाने के लिए शाम को किया कोर्ट में पेश, जेल भेजा उज्जैन,अग्निपथ। अभिभाषक की पत्नी को ब्लैकमेल करने के आरोपी को गुुरुवार को चिमनगंज पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। इस दौरान उसकी जमानत के लिए कोर्ट पहुंचे परिजनों के साथ वकीलों ने जमकर मारपीट कर दी। हालात […]