इंदौर से 5 जुलाई को शुरू होगी चौथी ट्रेन, उज्जैन से होकर जाएगी

उज्जैन। लॉक डाउन में इंदौर- उज्जैन के रास्ते देश के विभिन्न हिस्सों तक चलाई जाने वाली करीब 26 ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। 1 जून के बाद से ही अब तक 26 में से तीन ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है। इंदौर से ही चौथी ट्रेन इंदौर-कोच्चूवेली साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस को भी शुरू करने का शेड्यूल जारी हो गया है।

इंदौर से लॉक डाउन के पहले 36 यात्री ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था। इनमें लगभग 30 ट्रेन ऐसी है जो उज्जैन के रास्ते संचालित हो रही थी। लॉक डाउन की अवधि में इनमें से 26 ट्रेन यात्री नहीं मिल पाने के कारण बंद हो गई। 1 जून के बाद इंदौर से ग्वालियर और इंदौर से जबलपुर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया।

19 जून से इंदौर से जयपुर ट्रेन भी शुरू हो जाएगी। रेल्वे ने अब इंदौर से कोच्चूवेली साप्ताहिक त्योहार स्पेशल ट्रेन के संचालन का भी शेड्यूल जारी कर दिया है। इंदौर से कोच्चूवैली ट्रेन की शुरूआत 5 जुलाई से होगी। यह ट्रेन 8 नवंबर तक चलेगी।

स्पेशल केटेगरी की इस ट्रेन के सभी कोच रिजर्वेशन वाले होंगे। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत के मुताबिक अभी मंडल के किसी भी स्टेशन पर न तो प्लेटफार्म टिकिट देने की शुरूआत की गई है और न ही जनरल टिकिट की।

निरस्त रहेगी इंदौर-बिलासपुर

इंदौर से बिलासपुर के बीच संचालित होने वाली स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन बिलासपुर से 21 से 26 जून और इंदौर से 22 से 25 जून के बीच निरस्त रहेगी। जबलपुर रेल मंडल के कटंगीखुर्द और न्यू कटंगी जंक्शन के बीच नॉन इंटरलाकिंग का काम होने के कारण इस ट्रेन को निरस्त किया गया है। इसके अलावा वलसाढ़-पुरी स्पेशल एक्सप्रेस 17 और 20 जून को इटारसी, नागपुर, बिलासपुर के रास्ते चलाया जाएगा।

Next Post

डॉ. पुराणिक ने विक्रम विवि कुुलसचिव की कुर्सी संभाली

Thu Jun 17 , 2021
उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय के कुलसचिव के रूप में डॉ. प्रशांत पुराणिक ने गुरूवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। उच्च शिक्षा विभाग ने बुधवार शाम ही उनकी नियुक्ति के आदेश जारी किए थे। डा. प्रशांत पुराणिक विक्रम विवि में ही राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक है। उनके पास पाणिनी संस्कृत […]