पुलिस मौन: कानड़ क्षेत्र में खुलेआम डायरी बनाकर बेची जा रही अवैध शराब

कानड़, गौरीशंकर सूर्यवंशी। नगर में शराब संचालक कि दबंगता या प्रशासन का सहयोग खुलेआम दिख रहा है। दैनिक अग्निपथ द्वारा कई बार अवैध रूप से बेची जा रही शराब का खुलासा किया गया है और इस संबंध में पुलिस प्रशासन को भी अवगत कराया गया है, लेकिन फिर भी पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे अवैध शराब का गौरखधंधा चल रहा है।

संचालक के द्वारा डायरी बनाकर बेची जा रही है

आखिर क्या कारण है लॉगडाउन खत्म होने जा रहा है फिर भी लॉक डाउन का डर भी संचालक के आसपास भी नहीं पहुंचा और पूरे लॉकडाउन में अवैध रूप से शराब संचालक द्वारा नगर नगर ग्रामीण क्षेत्र और क्षेत्र के समस्त ढ़ाबों पर शराब बेची गई है। परंतु प्रशासन की नजर थोड़ी सी भी इस ओर नहीं गई।

सूत्रों से जानकारी मिली शराब संचालक गिर्राज राठौर का अवैध कारोबारियों व दो नंबर की शराब बेचने वाले से भी संबंध देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से शराब खुलेआम बिकती दिख रही है। शराब संचालक राठौर अपने आपको अधिकारियों से डर नहीं रखता है।

कहीं ना कहीं अधिकारियों का भी संरक्षण शराब माफिया को होते दिख रहा है। जब-जब शराब माफिया संचालक राठौर से बात करना चाहिए मोबाइल बंद बताता है। यह बात करते हुए टाल देता है। आखिर ऐसा कब तक चलेगा। कुछ लोग अपना रौब बताकर ग्रामीण क्षेत्र से शराब लेकर वार्ड नंबर 1 में भी कई दिनों से बेची गई।

यहां तक की जानकारी मिली लॉकडाउन का फायदा उठाकर अपनी राजनीति का दबदबा बताते हुए 150 की एक क्वार्टर राजस्थान से आई शराब वार्ड नंबर 1 में बेची गई। प्रशासन की नजर आखिर कहां है नगर कानड़ में मेन चौराहा पर पचलाना रोड सारनगपुर रोड आगर रोड स्थित शराब ठेका खुलेआम दिख रहा है।

इंग्लिश ठेका भी जबकि मेन रोड पर है नियम के अनुसार ग्रामीण या शहरी नगर क्षेत्र से शराब ठेका 1 किलोमीटर दूर कुछ दूरियों पर रहना चाहिए। गत दिवस बीजेपी से जुड़े राजनीतिक जनप्रतिनिधि ने भी शिकायत इसको लेकर की गई थी परंतु शायद संचालक हो या ठेकेदार भाजपा से जुड़ा है इसलिए भाजपा के जनप्रतिनिधि की भी नहीं चली और शराब ठेका मेन रोड पर स्थित आज भी है।

कल दैनिक अग्निपथ पत्रकार के द्वारा जब शराब दुकान तक पहुंचे यह नजारा आपके सामने दिख रहा है। शराब पीने वाले दुकान पर ही शराब पीते दिख रहे हैं। जबकि शासन के आदेश के अनुसार शराब दुकान से केवल ग्राहक शराब लेकर अपने घर पीने का यह अधिकार शासन के द्वारा दिया गया है। परंतु प्रशासन भाजपा का है और भाजपा का राज है। इसलिए खुलेआम प्रशासन की धज्जियां उड़ाई जा रही है, क्योंकि शासन भाजपा का है।

जब इस संबंध में आबकारी अधिकारी एसएस रघुवंशी से चर्चा हुई तो उन्होंने बताया शासन के आदेश अनुसार डायरी का नियम नहीं है और अधिकार नहीं है और इस प्रकार की जानकारी अगर आपको है और कहीं शराब डायरी बनाकर भेजी जा रही है ग्रामीण क्षेत्र हो या ढाबों पर हो हमें जानकारी दीजिए, हम तुरंत कार्रवाई करेंगे और गिरफ्तार कर अवैध शराब बेचने वाले को सजा दिलाएंगे।

Next Post

उज्जैन-बदनावर-पेटलावद मार्ग के फोरलेन में तब्दील की कार्रवाई प्रारंभ

Thu Jun 17 , 2021
अधिग्रहित भूमि के संबंध में दांवे आपत्ति के लिए 18 को जनसुनवाई बदनावर, अग्निपथ। उज्जैन से पेटलावद मार्ग को फोरलेन में तब्दील करने की कार्रवाई गत तीन वर्षो से चल रही है लेकिन अभी तक भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई भी पूरी नही हो पाई है। एसे में कब तो अधिग्रहण […]