आईटी शाखा की लापरवाही से गुरुवार दोपहर 1.30 बजे से शुरू हुई ऑनलाइन अनुमति

mahakal darshan shringar shivling

रात्रि 12 बजे से होना थी शुरू, 28, 29, 30 और 1 जुलाई के लिए खुली लिंक

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग को कोरोना संक्रमण के चलते दो माह के लिए बंद कर दिया गया था। विगत दिनों हुई मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में मंदिर को 28 जून से खोलने का निर्णय लिया गया था। 24 जून से महाकाल दर्शन एप अथवा वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग शुरू तो कर दी गई, लेकिन आईटी शाखा की लापरवाही के चलते लेट शुरू हुई।

ऑनलाइन बुकिंग अनुमति 4 दिन के लिए देना शुरू की गई है। दैनिक अग्निपथ के वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट में गड़बड़ी की खबर पर एप और वेबसाइट पर कार्रवाई करने का नोटिफिकेशन भी लगाया गया है।

कोरोना संक्रमण के चलते विगत 2 माह पूर्व महाकालेश्वर मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश के लिए बंद कर दिया गया था। यहां पर केवल पंडे-पुजारियों को परंपरागत पूजन आरती करने की छूट प्रदान की गई थी। इसके अलावा अन्य किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा था।

पिछले दिनों मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में 28 जून से श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश देने का निर्णय ले लिया गया था। श्रद्धालुओं को वैक्सीनेशन अथवा 24 से 48 घंटे पूर्व की आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट पेश करने के बाद ही मंदिर में दिए जाने संबंधी निर्णय लिया गया था।

गड़बड़ की तो धारा-188, 420 में कार्रवाई

दैनिक अग्निपथ ने मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में लिए गए निर्णय में गड़बड होने की आशंका के मद्देनजर वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट में फोटो नहीं होने के कारण इस बात का सुझाव भी प्रकाशित किया था कि कोई भी श्रद्धालु किसी अन्य का वैक्सीनेशन सार्टिफिकेट लेकर प्रवेश कर सकता है। जिसके चलते ऑनलाइन बुकिंग के लिए दर्शन अनुमति प्रोफार्मा पर नोटिफिकेशन चस्पा किया गया है। जिसमें कहा गया है कि श्रद्धालु को दूसरों का सर्टिफिकेट दिखाने अथवा आरटी पीसीआर मैसेज में गड़बड़ करने पर उसके विरुद्ध धारा-188 और 420 में कार्रवाई की जाएगी।

रात्रि 12 बजे की जगह 1.30 बजे खोली लिंक

मंदिर प्रबंध समिति की आईटी शाखा द्वारा 24 जून को रात्रि 12 बजे के बाद नियमानुसार महाकाल दर्शन एप अथवा वेबसाइट पर लिंक खोले जानी थी। लेकिन आईटी शाखा की पूर्व की ही तरह लापरवाही सामने आई है। 24 जून को दोपहर 1.30 बजे से श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन अनुमति बुक कराने के लिए लिंक खोली गई।

श्रद्धालुओं को ऑनलाइन अनुमति बुक कराने के लिए 28, 29, 30 जून और 1 जुलाई के लिए अनुमति बुक कराने के लिए लिंक खोली गई है। 24 जून को शाम 5 बजे तक 28 जून की सुबह 6 से 8 बजे तक का 500 श्रद्धालुओं स्लॉट बुक हो चुका था।

Next Post

आयुक्त के अवकाश पर जाने से पहले नगर निगम में तैयार हुई फाइलें, प्रस्थान से पहले होगा 12 करोड़ का भुगतान

Thu Jun 24 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल तकरीबन एक सप्ताह की छुट्टी पर अपने गृह राज्य राजस्थान जाने वाले हैं। इस बात की पूरी संभावनाएं है कि आयुक्त जब वापस लौटे तब तक उन्हें शासन किसी अन्य महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी सौंप दे, लिहाजा आयुक्त के अवकाश पर जाने से […]