गायत्री नगर के नक्शे फर्जी निकले, दर्ज होगी एफआईआर

ए सेक्टर के फर्जीवाड़े पर अग्निपथ की पहल रंग लाई

उज्जैन, अग्निपथ। कानीपुरा रोड की कॉलोनी गायत्री नगर सेक्टर-ए में फर्जी नक्शें के आधार पर मकान बनाए जाने और बैंक लोन स्वीकृत हो जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। नगर निगम के भवन अधिकारी रामबाबू शर्मा की ओर से इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए चिमनगंज मंडी थाना प्रभारी को लेटर भेजा है। पुलिस की जांच से यह साफ हो सकेगा कि आखिरकार फर्जी भवन अनुज्ञा किन लोगों की शह पर तैयार हुई थी।

दैनिक अग्निपथ ने ही सबसे पहले गायत्री नगर में फर्जी नक्शे के आधार पर मकान बन जाने के मामले का खुलासा किया था। दैनिक अग्निपथ की खबर को आधार बनाकर ही उत्तर क्षेत्र के विधायक पारस जैन ने नगर निगम आयुक्त को मामले में कार्रवाई के लिए कहा था। चिमनगंज मंडी थाना प्रभारी को नगर निगम भवन अधिकारी रामबाबू शर्मा द्वारा लिखे गए पत्र में फर्जी नक्शे के अनुमति क्रमांक और जावक क्रमांक का उल्लेख दर्ज है।

यह नक्शा श्रीमती तेजूबाई चौहान व जितेंद्र चौहान के नाम पर भवन क्रमांक एल-46 के लिए उपयोग में लाया गया है। भवन अधिकारी ने शिकायत में बताया है कि नगर निगम से ऐसा कोई नक्शा जारी ही नहीं हुआ है लिहाजा मामले में एफआईआर दर्ज की जाए।

खुद ही स्वीकारा सारे निर्माण अवैध

गायत्री नगर सेक्टर-ए में पिछले कुछ दिनों से कई सारे मकानों को बनाने का काम चल रहा है। जोन क्रमांक 2 के ओवरसियर पुरुषोत्तम कहार ने भी इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी थी। फर्जी नक्शे के मामले में एफआईआर के लिए दिए गए लेटर में अब भवन अधिकारी ने खुद ही स्वीकार कर लिया है कि गायत्री नगर सेक्टर-ए में गृह निर्माण संस्था ने प्लॉट्स का विक्रय किया लेकिन सडक़,नाली, बिजली, गार्डन जैसी मूलभूत सुविधाएं विकसित नहीं की लिहाजा यहां किसी भी मकान को भवन निर्माण की अनुज्ञा नहीं दी जाती है।

भवन अधिकारी की इस स्वीकारोक्ति से यह साफ हो गया है कि गायत्री नगर सेक्टर-ए में अन्य जितने भी मकान बन रहे है वे सारे ही अवैध है।

Next Post

महाकाल के लिए खुद तोड़ रहे घर

Fri Jun 25 , 2021
मंदिर परिसर विकास : बेगमबाग से हटना शुरू हुए मकान; पहले दिन 8 मकानों के निर्माण रहवासियों ने ही हटाए, कुछ ने जताई आपत्ति उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर परिसर के विस्तार के लिए बेगमबाग क्षेत्र की घाटी पर बने मकानों को हटाने की कार्रवाई शुक्रवार से शुरू कर दी गई […]