महिदपुर के पोस्ट ऑफिस में हुए 20 लाख रुपए के घोटाले की जांच के लिए पहुंची सीबीआई टीम

उज्जैन। महिदपुर के अंबेडकर चौक स्थित पोस्ट ऑफिस में 20.43 लाख रुपए के घोटाले के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को छापा मारा। टीम ने मामले में आरोपी रशीद खान के घर की भी तलाशी ली। यहां के कुछ दस्तावेज भी जब्त किए। टीम अपने साथ कुछ दस्तावेज भी ले गए। मामला तब सामने आया, जब उपभोक्ताओं को पता चला कि उनके जमा किए पैसे उनके खाते में नहीं जा रहे हैँ।

मामला 2009 का है। रशीद खान के पिता की मृत्यु के बाद उसे बतौर पोस्ट मास्टर अनुकंपा नियुक्ति मिल गई। उसकी पोस्टिंग महिदपुर में हुई। कई साल तक काम करने के कारण उसने उपभोक्ताओं का विश्वास जीता। बाद में लोग पोस्ट ऑफिस में जमा करने के लिए रशीद को पैसे दे जाते थे। हकीकत में रशीद खाते में पैसा जमा नहीं करते हुए अपने पास रख लेता था।

मामला तब पकड़ में आया, जब कुछ लोगों के आरडी अकाउंट क्लोज हुए। उनमें जमा पैसा नहीं मिला। इसकी शिकायत की गई, तो कई लोग जमा राशि देखने पहुंचे। उनकी राशि अकाउंट में नहीं मिली।

इसके बाद रशीद के खिलाफ महिदपुर थाने में केस दर्ज किया गया। रशीद की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने रशीद के घर पहुंचकर दस्तावेज खंगाले हैं। कई दस्तावेज टीम अपने साथ ले गई।

Next Post

आयुक्त से मिले ठेकेदार, कहा- भुगतान करवाइए

Fri Jun 25 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल के अवकाश पर जाने से पहले नगर निगम के ज्यादातर ठेकेदार चाहते है कि उनके बकाया भुगतान को जारी करने की प्रक्रिया पूरी हो जाए। शुक्रवार को नगर निगम बिल्डर एसोसिएशन के सदस्यों ने इस मामले में नगर निगम आयुक्त से बात की […]